टेक्नोलॉजी - जियो की टेंशन बढ़ा सकता है एयरटेल का ये नया प्लान, Same Rate पर मिल रहा Best Offer

जियो की टेंशन बढ़ा सकता है एयरटेल का ये नया प्लान, Same Rate पर मिल रहा Best Offer



Posted Date: 12 Mar 2019

463
View
         

नई दिल्ली। फिलहाल भारतीय टेलीकॉम बाजार में कम ही कंपनियां ऐसी हैं जो जियो को टक्कर दे रही हैं। इनमें एयरटेल का नाम मज़बूती से आता है। एयरटेल लगातार नए प्लान लॉन्च कर या पुराने प्लान में बदलाव कर जियो की स्कीम्स को टक्कर देता रहता है। इसी का नतीजा है कि एयरटेल ने अपने 399 रुपए वाले प्लान में बदलाव किए हैं और एक नया 398 रुपए का प्लान लॉन्च किया है।

 

कंपनी के 398 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को 70 दिनों की वैलिडिटी के दौरान टोटल 105GB डेटा मिलेगा। साथ ही इस प्लान में वॉयस कॉलिंग और SMS के फायदे भी ग्राहकों को मिलेंगे। आमतौर पर एयरटेल के सभी कॉम्बो प्लान्स में रोज 100SMS दिए जाते हैं, हालांकि इस प्लान में ट्रेंड से हटकर रोज 90 SMS दिए जाएंगे।

कंपनी ने 399 रुपए वाले प्लान में भी बदलाव किए हैं। इस प्लान में अब 84 दिनों की वैलिडिटी के दौरान रोज 1GB डेटा दिया मिलेगा। वहीं 398 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को रोज 1.5GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और रोज 90 एसएमएस दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Realme 3 की पहली फ्लैश सेल आज, फ्लिपकार्ट पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानें सभी ऑफर्स

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ यूजर्स के लिए अभी भी इस प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोज 1.4GB डेटा दिया जा रहा है। यानी डेटा बेनिफिट नए 398 रुपये वाले प्लान में ज्यादा है। वहीं 399 रुपये वाले प्लान में कुछ लोगों के लिए वैलिडिटी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें :यदि आपभी खेलते हैं PUBG तो बंद करिए खेलना, वर्ना पकड़े जाने पर होगी जेल

भारत में जियो और एयरटेल ही ऐसी दो कंपनियां हैं जो लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल्स के अलावा जितने लोगों को चाहें उतने लोगों को कॉल करने की सुविधा देती हैं। वहीं वोडाफोन और आइडिया अपने कई प्लान्स में प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति हफ्ते 1000 मिनट की लिमिट रखता है। वहीं कंपनी वैलिडिटी पीरियड के दौरान केवल 100 यूनिक नंबर्स पर ही कॉल करने की इजाजत देती है। साथ ही एयरटेल द्वारा दिए जा रहे SMS पूरे भारत के लिए वैलिड है।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...