राजनीति - Back to Home : अमेरिका से इलाज करवाकर घर लौटे जेटली, काम पर लौटने का इंतज़ार

Back to Home : अमेरिका से इलाज करवाकर घर लौटे जेटली, काम पर लौटने का इंतज़ार



Posted Date: 09 Feb 2019

5454
View
         

नई दिल्ली। मोदी सरकार का 2019 में आया अंतरिम बजट एक चेहरे के बिना अधूरा सा रह गया। ये चेहरा था सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली का। अरुण जेटली अमेरिका में अपना इलाज करवा रहे थे, जिसके चलते वे छुट्टी पर थे। उनकी गैर मौजूदगी में उनका प्रभार रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा गया था।

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली अमेरिका में चार सप्ताह बिताने के बाद शनिवार को भारत लौट आए। जेटली चिकित्सा उपचार के लिए अमेरिका गए थे। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘घर लौटकर खुश हूं।’

उनकी गैरमौजूदगी में रेल मंत्री पीयूष गोयल को अस्थायी तौर पर वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था। एक फरवरी को जब गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया था तब जेटली ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्रकारों को बताया था कि वह ठीक हो रहे हैं और जल्द ही लौटेंगे।

सर्जरी से स्वस्थ हुए 66 वर्षीय जेटली ने नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले पांच बजट पेश किए हैं। जेटली के अमेरिका रवाना होने के 10 दिन बाद 23 जनवरी को गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था।

यह भी पढ़ें : राफेल डील पर राहुल को शिवराज का तंज, ‘ये गया यारो इसको, राफेलेरिया हुआ

भारत के राष्ट्रपति द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के मुताबिक, अरुण जेटली की अस्वस्थता अवधि के दौरान गोयल अस्थायी तौर पर वित्त व कॉरपोरेट मामलों का प्रभार संभालना जारी रखेंगे। जेटली कब काम फिर से शुरू करेंगे, इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें : मुसीबत में फंस सकते हैं राहुल गांधी, वीर सावरकर के लिए आपत्तिजनक शब्द कहने पर दर्ज हुई शिकायत

जेटली की 14 मई, 2018 को गुर्दे की प्रत्यारोपण सर्जरी हुई थी। उनकी अनुपस्थिति में गोयल को 14 मई से 22 अगस्त 2018 के बीच भी वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...