खेल - मुक्केबाजी में अमित और ब्रिज में प्रणब-शिभनाथ ने मारी बाजी, भारत की झोली में आया 15वां गोल्ड

मुक्केबाजी में अमित और ब्रिज में प्रणब-शिभनाथ ने मारी बाजी, भारत की झोली में आया 15वां गोल्ड



Posted Date: 01 Sep 2018

33
View
         

जकार्ता। इंडोनेशिया के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन भारत भारत ने स्वर्णिम आगाज कर दिया है। मुक्केबाज अमित पंघल ने पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में स्वर्ण पर्दक जीता।

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता अमित ने फाइनल मुकाबले में रियो ओलम्पिक-2016 के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुसामाटोव 3-2 से मात दी।

अमित ने ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता के सामने डट कर खड़े रहे और बेहतरीन मुकाबला करते हुए स्वर्ण जीत ले गए। दोनों के बीच बेहद रोचक मुकाबला हुआ।

यह भी पढ़ेमहिला ने संदिग्धावस्था में फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

वहीँ ब्रिज में भारत के प्रणब बर्धन और शिभनाथ सरकार ने पुरुषों की युगल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। 60 साल के प्रणब और 56 साल के शिभनाथ सरकार की जोड़ी 384 अंक हासिल करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

बता दे कि ब्रिज में मिले गोल्ड मेडल से साथ ही भारत ने इतिहास रच दिया है। एशियन गेम्स के इतिहास में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो गया है। भारत ने अब तक 15 गोल्ड, 23 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज समेत कुल 67 मेडल हासिल कर लिए हैं। इससे पहले 1951 के दिल्ली एशियाड में भारत को 15 गोल्ड मेडल समेत कुल 51 मेडल्स हासिल किए थे।

यह भी पढ़ेRBI ने फिर बदला रुपए का रंग-रूप, अब कुछ इस अंदाज में जारी हुआ सबसे ज्यादा डिमांड वाला ये ख़ास नोट


BY : ANKIT SINGH


Loading...





Loading...
Loading...