राजनीति - चुनावी जंग में एक दूसरे पर कीचड़ उछाल रही राजनीतिक पार्टियां, ‘आप’ और ‘बीजेपी’ ने जलाए घोषणापत्र

चुनावी जंग में एक दूसरे पर कीचड़ उछाल रही राजनीतिक पार्टियां, ‘आप’ और ‘बीजेपी’ ने जलाए घोषणापत्र



Posted Date: 13 Mar 2019

18
View
         

नई दिल्ली। चुनावी बिगुल बजते ही राजनीतिक पार्टियों में एक दूसरे पर कीचड़ उछालने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी ने जहां साबरमती से अपनी चुनावी प्रचार की शुरुआत की है तो वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने एक दूसरे के घोषणा पत्र को जलाकर अपने तेवर दिखाये हैं। अपने इस कदम से उन्होंने यह संकेत दिया है कि आत्मविश्वास से परिपूर्ण होकर दोनो चुनावी मैदान में उतरे हैं।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने एक-दूसरे के राजनीतिक घोषणा पत्र को आग के हवाले कर दिया। 'आप' ने भाजपा के 2014 के घोषणा पत्र की प्रतियां जलाईं। इसके बाद भाजपा ने भी आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र को आग के हवाले कर दिया। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को लेकर भाजपा के घोषणा पत्र की प्रतियां जलाई।

वहीं, भाजपा ने विजय गोयल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी का घोषणापत्र जलाया। भाजपा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जो वादे किए थे पूरे नहीं किए गए। न तो अस्पताल बने और न ही सीसीटीवी कहीं नजर आते हैं। केजरीवाल ने 70 वादे किए लेकिन पूरे नहीं हुए।

अरविंद केजरीवाल के साथ ही उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और गोपाल राय ने भी भाजपा के घोषणा पत्र की प्रतियों को आग के हवाले किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर भाजपा को पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर घेरा। उन्होंने कहा कि अगर आप वाकई अटल बिहारी वाजपेयी की इज्जत करते हो तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना होगा। पीएम मोदी के पिता ने देश के लिए कुर्बानी नहीं दी, भगत सिंह ने देश के लिए कुर्बानी दी है।


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...