राष्ट्रीय - राहुल के हमलों से बौखलाई बीजेपी, कहा- लगता है सुपारी ले रखी है

राहुल के हमलों से बौखलाई बीजेपी, कहा- लगता है सुपारी ले रखी है



Posted Date: 25 Aug 2018

26
View
         

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों यूरोप दौरे पर हैं। आने वाले लोकसभा चुनावों 2019 से पहले राहुल लगातार विदेशी जमीन से बीजेपी पर हमलावर हैं। राहुल भारत के बाहर से बीजेपी के अलावा आरएसएस पर भी जमकर निशाना साध रहे हैं। राहुल के इन हमलों के पीछे की एक वजह यह भी मानी जा रही है कि इससे वह विदेशों में बसे भारतीयों को अपने पक्ष में कर मोदी मैजिक का प्रभाव कम करना चाहते हैं। राहुल ने जर्मनी के बाद लंदन में भी बीजेपी समेत आरएसएस की जमकर खिचाई की। बीते शुक्रवार राहुल ने लंदन के इंटरनेशल इंस्ट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए संघ की तुलना अरब देशों में सक्रिय संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से कर दी। राहुल के इस बयान के बाद से बीजेपी ने प्रेस कॉफ्रेंस कर उनसे इसके लिए माफी मांगने को कहा है। बीजेपी ने कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे राहुल गांधी ने भारत को बदनाम करने की सुपारी ले रखी है।

वर्तमान सरकार की सोच को क्या आतंकी सोच कहना उचित है

विदेशों में राहुल के हमलों का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि राहुल देश के बाहर जाकर जिस तरह से बयानबाजी कर रहे हैं वह चिंता का विषय है। पात्रा ने कहा कि आप आखिर कैसे बीजेपी की तुलना एक आतंकी संगठन से कर सकते हैं। क्या वर्तमान सरकार की सोच को आतंकी सोच कहना उचित है। क्या हिंदुस्तान पर राज किसी आतंकवादी संगठन का है, देश की 125 करोड़ जनता ने 2014 में जिस लोकतांत्रिक प्रक्रिया लेकर चुना था, क्या यह सरकार या लोगों की सोच आतंकी संगठन के प्रति थी। मुस्लिम ब्रदरहुड एक इस्लामिक आतंकी संगठन है और कई देशों ने इसे प्रतिबंधित कर रखा है और आप आरएसएस और बीजेपी से इसकी तुलना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अस्थि कलश यात्रा... अटल जी का सम्मान या वोटबैंक जमा करने का नया गेमप्लान?

पात्रा ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या आपने हिंदुस्तान की सुपारी ली हुई है। यह सवाल हम आपसे पूछ रहे हैं कि विदेशी भूमि पर जाकर अपने देश को अपमानित और बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, आखिर आपने किसकी सुपारी ले रखी है। आज आपने जो कहा कि उसे क्षमा नहीं किया जा सकता। आपने बीजेपी सरकार की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से कर डाली।

यह भी पढ़ें : साल 2014 से अब तक आठ बड़ी आपदाओं में क्या रहा केंद्र सरकार का सहयोग? हकीकत चौंकाने वाली

संबित ने कहा कि राहुल में परिपक्वता नहीं हैं, उन्हें देश के बारे में कोई जानकारी नहीं है, कई विषयों की जानकारी नहीं है, नेतृत्व की कोई काबिलियत नहीं है। राहुल में एकमात्र गुण है और वो यह है कि मोदी के प्रति घृणा का है। आप मोदी, बीजेपी और आरएसएस के प्रति घृणा करते हैं। आप अपने भाषण को फिर से सुनिए और जानिए कि आपने क्या कहा है। बीजेपी ने राहुल के इस बयान के लिए उनसे विदेश से ही माफी मांगने को कहा है।


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...