राष्ट्रीय - नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, सीमा पर की गोलाबारी, दोनों देशों के बीच व्यापार बंद

नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, सीमा पर की गोलाबारी, दोनों देशों के बीच व्यापार बंद



Posted Date: 13 Mar 2019

23
View
         

श्रीनगर। बालाकोट और पीओके में भारत की एयर स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। बुधवार को फिर पाकिस्तान ने पुंछ इलाके में सीज़फायर का उल्लंघन किया।

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय व पाकिस्तानी सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी हुई। गोलीबारी की घटना चकन दा बाग इलाके में शुरू हुई। इस दौरान पाकिस्तान ने LoC पर मौजूद ट्रेड सेंटर पर शेल्स दागे। चक्का दा बाग में मौजूद इस सेंटर में पाकिस्तान की ओर से दो शेल दागे गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘दोनों तरफ से मोर्टार दागे जा रहे हैं व छोटे हथियारों से गोलीबारी जारी है।’ पाकिस्तान की तरफ से दागे गए दो गोले चकन दा बाग व्यापार सुविधा केंद्र के पास गिरे।

वहां मौजूद इसके कर्मचारी व अन्य लोगों ने जल्दी से भागकर भूमिगत बंकरों में शरण ली। अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तान गोलीबारी से कोई नुकसान या कोई हताहत नहीं हुआ है।’ पाकिस्तान की इस गोलीबारी के चलते सीमा पर रह रहे आम लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : 17वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू, मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रपति को भेजा चुनाव की तारीखों का नोटिफिकेशन

भारतीय सेना ने पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया है। हांलांकि दोनों देशों के बीच इस फायरिंग के चलते जारी व्यापार रोक दिया गया है। इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा पुलवामा में कराए गए आत्मघाती आतंकी में दोनों देशों के बीच व्यापार रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें : उड्डयन मंत्रालय का बड़ा फैसला, यात्रियों की सुरक्षा के लिए रोका बोइंग 737-मैक्स विमान का परिचालन

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा का जवाब पाकिस्तान के बालाकोट और पीओके में एयर स्ट्राइक कर दिया था। इसमें भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था, जिसमें लगभग 300 आतंकी मारे गए थे। इसके बाद से ही पाकिस्तान लगातार कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...