राष्ट्रीय - महागठबंधन से लेकर मॉब लिंचिंग तक हर मुद्दे पर बोले योगी, राम मंदिर पर कह दी ये बड़ी बात

महागठबंधन से लेकर मॉब लिंचिंग तक हर मुद्दे पर बोले योगी, राम मंदिर पर कह दी ये बड़ी बात



Posted Date: 01 Sep 2018

22
View
         

नई दिल्ली। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए महागठबंधन से लेकर मॉब लिंचिंग तक हर मुद्दे पर जवाब दिए। इसके अलावा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी तिथि भगवान राम ही तय करेंगे, यह उन्हीं का कार्य है, जो होना है वह होकर ही रहेगा, उसे कोई नहीं टाल सकता, व्यक्ति को आशावादी व धैर्यवान होना चाहिए। वहीं इन दिनों विपक्ष द्वारा बनाए जा रहे महागठबंधन पर बोलते हुए योगी ने कहा कि यह इसलिए हो रहा है क्योंकि विपक्षी पार्टियां बीजेपी से भयभीत हैं। जबकि मॉब लिंचिंग के बारे में जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हिंसा को किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

मदरसों के आधुनिकीकरण पर बोले योगी

मदरसों के आधुनिकीकरण पर बोलेत हुए सीएम योगी ने कहा कि मदरसों का आधुनिकीकरण आखिर क्यों नही होना चाहिये, वहां के बच्चों को आधुनिक शिक्षा से क्यों वंचित करना चाहते हैं। आखिर क्यों उनको सिर्फ मजहबी शिक्षा तक ही सीमित रखना चाहते हैं। आधुनिक शिक्षा सभी को दी जानी चाहिये। इसी परिपेक्ष्य में हम लोगों ने मदरसो को भी लिया है।

वहीं प्रदेश में यूपी पुलिस के द्वारा किए जा रहे एनकाउंटर्स पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं कि किसी भी तरह के फर्जी एनकाउंटर्स कतई न करें। ऐसे किसी भी मामले में अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सूबे में बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए योगी ने कहा कि यूपी में नौकरियों की कमी नहीं है। हमारी सरकार 1,37,000 शिक्षकों की भर्ती करेगी। पुलिस में भी डेढ़ लाख से अधिक भर्तियां करनी है, इसकी प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में हाल ही में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था, जिसके माध्यम से भी लाखों रोजगार के अवसर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : सितंबर की शुरुआत लेकर आई है बड़ी सौगात, हुए ये 4 बदलाव, जानिए क्या होगा नफा-नुकसान

इसके अलावा आने वाले 2019 के लोकसभा चुनावों पर अपनी राय व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा कि यह देश की पहली सरकार है जिसने सत्ता का केंद्र बिंदु गांव, किसान, मजदूर और महिलाओं को बनाया है। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि उन्होंने महागठबंधन तो कर लिया है, लेकिन उनके पास कोई नेता ही नहीं है, जिसका वह नाम बता सकें। इसलिए विपक्षी दल केवल साथ मिलकर ही चुनाव लड़ने का राग अलाप रहे हैं, अपने नेता का नाम नहीं बता रहे हैं।

 यह भी पढ़ें : 5वीं पास के लिए 62 पोस्ट, टूट पड़े पीएचडी, बी.टेक और एमबीए डिग्रीधारी


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...