राष्ट्रीय - कभी नहीं सुना होगा ऐसी चोरी के बारे में, पुलिस भी रह गई हैरान

कभी नहीं सुना होगा ऐसी चोरी के बारे में, पुलिस भी रह गई हैरान



Posted Date: 06 Feb 2019

1783
View
         

नई दिल्ली। आपने चोरी के बहुत से मामले सुने और देखे होंगे। जिसमें चोर ने कीमती सामान और कैश चोरी किया हो लेकिन क्या कभी आपने गाय के गोबर का मामला सुना है। यह सुनने में जरूर अजीब लगेगा लेकिन कर्नाटक में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां पर एक सरकारी कर्मचारी ने गाय का गोबर ही चुरा लिया। हैरत की बात तो यह है कि इस गोबर की कीमत एक लाख रुपए से ऊपर है। यह मामला कर्नाटक के चिकमंगलुरू का है।

चोरी के मामले में यहां की पुलिस ने एक सरकारी कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया है। चिकमंगलुरू के बिरूर थाना क्षेत्र में उस समय सब हैरान रह गए। जब यहां के पशुपालन विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर की तरफ से गाय के गोबर चोरी होने की एफआईआर दर्ज कराई गई। शिकायत में कहा गया है कि अमृतमहल कवल के स्टॉक में गोबर रखा था, जहां से लगभग 40 ट्रैक्टर गोबर चोरी हो गया है। चोरी हुए इस गोबर की कीमत 1.25 लाख रुपए बताई गई है।

यह भी पढ़ें : दुनिया में बढ़ा भारत का कद, ISRO ने विदेशी धरती से बनाया नया कीर्तिमान

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और पशुपालन विभाग के ही सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उस व्यक्ति के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है, जिसकी जमीन पर चोरी का गोबर मिला है। पुलिस ने कार्यवाई कर चोरी किया हुआ गोबर बरामद किया और पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है। जानकारी के मुताबिक यहां पर गाय के गोबर और गोमूत्र का प्रयोग खेती के कामों में किया जाता है। गाय के गोबर का इस्तेमाल आयुर्वेद में भी किया जाता है। भारी मांग के चलते ही चोरी का यह मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें : अंधेरे कुंए में पहुंचे Bitcoin पर लगे 1300 करोड़ रुपए, 4 कैरेक्टर्स पर पड़ गए भारी, जानें कैसे


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...