राष्ट्रीय - यहां सफाई कर्मचारी की जॉब पाने के लिए MBA और B.Tec करने वालों की लगी होड़

यहां सफाई कर्मचारी की जॉब पाने के लिए MBA और B.Tec करने वालों की लगी होड़



Posted Date: 06 Feb 2019

2540
View
         

नई दिल्ली। भारत में जिस रफ्तार से जनसंख्या बढ़ रही है, उसी रफ्तार से देश में बेरोजगारी भी बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि आज के समय में पढ़े लिखे युवाओं को भी छोटी-मोटी नौकरी कर अपना गुजारा करना पड़ रहा है। वहीं अगर बात सरकारी नौकरी की हो, तो इसके लिए तो अलग ही जोश देखने को मिलता है। फिर भले ही वह नौकरी चपरासी की ही क्यों न हो। तमिलनाडु में भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है।

दरअसल यहां के विधानसभा सचिवालय में स्वीपर का काम और सैनिटरी कर्मचारियों के पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन निकले थे। जिसके लिए ऐसे आवेदन आए हैं, जिन्हें देख सभी हैरान हैं। दरअसल अन पदों के लिए बी.टेक, एमबीए, पोस्ट ग्रेजुएट और ग्रेजुएट समेत कई उच्च डिग्रियां रखने वाले युवाओं ने आवेदन किया है। विधानसभा सचिवालय में वर्तमान समय में स्वीपर के लिए 10 और सफाई कर्मी के लिए 4 वैकेंसी निकली हैं।

यह भी पढ़ें : एनडीएमसी ने राहुल गांधी को दिया तगड़ा झटका, वाड्रा की एंट्री ने बिगाड़ दिया खेल

यह आवेदन बीती 26 सितंबर को मंगाए गए थे। जिसके बाद पता चला कि इन 14 सफाई कर्मियों के पदों के लिए उच्च शैक्षिक योग्यता रखने वाले युवाओं ने भी आवेदन किया है। जबकि इस पोस्ट के लिए योग्यता के रूप में केवल यह शर्त रखी गई थी कि आवेदन करने वाला अभ्यार्थी पूरी तरह से हष्ट पुष्ट और स्वस्थ होना चाहिए। वहीं इस पद के लिए आयु सीमा भी 18 साल निर्धारित की गई थी। इन 14 पदों के लिए अभी तक कुल 4607 आवेदन अभी तक आ चुके हैं। जिसमें से 677 आवेदकों को खारिज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कभी नहीं सुना होगा ऐसी चोरी के बारे में, पुलिस भी रह गई हैरान


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...