राष्ट्रीय - मृतक का शरीर घर ले गए परिजन लेकिन आत्मा छूट गई अस्पताल में, फिर जो हुआ वो सहमे देखते रह गए डॉक्टर-मरीज

मृतक का शरीर घर ले गए परिजन लेकिन आत्मा छूट गई अस्पताल में, फिर जो हुआ वो सहमे देखते रह गए डॉक्टर-मरीज



Posted Date: 10 Mar 2019

28
View
         

जयपुर। अस्पताल से घर जाते मरीज का कोई सामान अस्पताल में छूट जाए, ये तो आपने सुना होगा लेकिन कभी सुना है कि किसी मृतक का शरीर घरवाले घर ले जाएं और आत्मा अस्पताल छूट जाए। ऐसा ही कुछ मानना था राजस्थान के एक परिवार का, जो घर के एक सदस्य की मौत के बाद अस्पताल छूटी आत्मा वापस लेने चला गया था।

दरअसल पूरा मामला राजस्थान के अजमेर के जेएलएन अस्पताल का है। यहां कुछ दिन पहले एक शख्स को एक्सीडेंट के बाद भर्ती कराया गया था। गंभीर रूप से घायल शख्स की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। मृत्यु के बाद उसके घरवाले मृतक की आत्मा लेने अस्पताल पहुंच गए।

9 मार्च को मृतक के घर वाले कई गांव वालों के साथ जेएलएन अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने एक तांत्रिक द्वारा पूजा और हवन कराया। परिवार वालों का कहना था कि वो मृतक का शरीर तो घर ले गए थे लेकिन उसकी आत्मा यहीं छूट गई थी।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बरोडा गांव के लोगों ने हॉस्पिटल के पुरुष वार्ड के पास हवन भी किया। इस दौरान न तो वार्ड बॉय ने और न ही सिक्योरिटी गार्ड ने ही इन लोगों को रोका। आश्चर्य की बात यह रही कि इस आडंबर का विरोध अस्पताल के किसी अन्य मरीज ने भी नहीं किया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान से विडियो कॉल करते पकड़ा गया संदिग्ध, जैसलमेर पुलिस के हाथ लगा पाक का रिश्तेदार

मृतक के एक परिजन ने बताया कि, ‘अंतिम संस्कार के लिए हम मृतक की बॉडी ले गए थे, लेकिन आत्मा हॉस्पिटल में ही रह गई। अब हम उसे लेने आए हैं। आत्मा को घर के एक कोने में रखेंगे।’

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में जाने के दिए संकेत, जानिए कौन सी लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव: सूत्र

वहीं अस्पताल के एक वार्ड बॉय का कहना है कि अधिकतर लोग इस तरह की परंपराओं में भरोसा नहीं करते लेकिन सभी तांत्रिक और काले जादू से डरते हैं इसलिए वो चुप रहते हैं। ऐसा कुछ होने पर विरोध के बजाए वो चुप रहना पसंद करते हैं। हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने भी इस दौरान कोई हस्तक्षेप नहीं किया।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...