अंतरराष्ट्रीय - फ्रांस भी हुआ पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों का मुरीद, इस प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने तारीफ में पढ़े कसीदे

फ्रांस भी हुआ पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों का मुरीद, इस प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने तारीफ में पढ़े कसीदे



Posted Date: 10 Feb 2019

5738
View
         

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भले ही विपक्षी नेता विफल और देश का नुकसान करने वाली बता रहे हों। लेकिन सच कुछ और ही है और अब इसके सुर विदेशों में भी सुनाई देने लगे हैं। दरअसल मोदी की बेहतरीन आर्थिक नीतियों की लोकप्रियता फ्रांस तक पहुंच गई हैं। फ्रांस के प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने देश में बेहतरीन व्यापारिक और कारोबारी माहौल तैयार किया है। जिसकी वजह से भारतीय उद्यमियों को काफी सहूलियत और फायदा हुआ है।

फ्रांस के अर्थशास्त्री गॉय सोरमैन ने रविवार को कहा है कि किसी को भी सरकार से आर्थिक चमत्कार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यह कहा जा सकता है कि मोदी सरकार की नीतियां सकारात्मक और सुसंगत रही हैं। उन्होंने भारत देश में मुद्रास्फीति पर लगाम लगाने और भ्रष्टाचार को कम करने के साथ ही उद्यमियों को पहले से ज्यादा बेहतर माहौल दिया है। बताते चलें कि गॉय सोरमैन फ्रांस के प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री हैं।

सोरमैन ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि वित्तीय बाजार में सकारात्मक बदलाव और निवेश में तेजी के साथ ही जीडीपी का ऊंचे स्तर पर जाना, इन सभी का श्रेय केवल और केवल मोदी सरकार की नीतियों को ही जाता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह पिछली किसी भी सरकार से बेहतर परिणाम है। सोरमैन ने गरीब और पिछड़े वर्ग के लिए बोलते हुए भी कहा कि उन्हें आर्थिक सहायता मुहैया कराना बेहतरीन विकल्प है। इसके जरिए बड़े स्तर पर गरीबी दूर की जा सकती है।

यह भी पढ़ें : सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, मोदी सरकार ने चुनाव से पहले बदला 27 साल पुराना यह नियम

सोरमैन ने इंटरव्यू में एक अन्य सवाल के जवाब में बताया कि भारत एक ग्रामीण अर्थव्यवस्था वाला देश है। जहां पर अभी भी अनौपचारिक रूप से वस्तु विनिमय प्रणाली चलन में मौजूद है। ऐसे में इन चुनौतियों का सामना करते हुए आंकड़े जुटाने का काम काफी मुश्किल होता है। इसके साथ ही उन्होंने अन्य कई मुद्दों पर बात करते हुए अंत में मौदी सरकार की आर्थिक नीतियों की जमकर सराहना की।   

यह भी पढ़ें : कमज़ोर दिल वाले बीजेपी विरोधी न देखें ये सर्वे, लग सकता है झटका


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...