अंतरराष्ट्रीय - इस युवक की बहादुरी की दुनिया हुई कायल, मामला जान आप भी रह जाएंगे दंग

इस युवक की बहादुरी की दुनिया हुई कायल, मामला जान आप भी रह जाएंगे दंग



Posted Date: 07 Feb 2019

1822
View
         

कोलोराडो। कोई भी इंसान उस समय सबसे ज्यादा खतरनाक हो जाता है, जब बात उसकी जान पर बन आती है। अमेरिका में भी हाल ही में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। वैसे तो शेर का नाम सुनते ही हमारे हाथ पैर कांपने लगते हैं लेकिन यहां पर एक युवक अपनी जान बचाने के लिए शेर से ही भिड़ गया और अंत में जीत युवक की हुई। दरअसल यहां के होंर्सटूथ माउंटेन इलाके में एक युवक ने पहाड़ी शेर का गला दबाकर मार डाला।

इस बात की पुष्टि पार्क एंड वाइल्ड लाइफ विभाग की प्रवक्ता रेबेका फरेल ने की है। हालांकि उन्होंने उस शख्स की पहचान उजागर करने से साफ इनकार कर दिया है, जिसने शेर को मारा है। साथ ही रेबेका ने कहा है कि शेर की मौत दम घुटने से ही हुई है। वन्य जीव विभाग का कहना है कि यह युवक उत्तरी कोलोराडो से रनिंग करते हुए अफने घर जा रहा था। उसी वक्त उसे पीछे से किसी जानवर के आने की आवाज सुनाई दी।

वह युवक जब तक कुछ समझ पाता, इससे पहले ही उस शेर ने युवक पर हमला कर दिया। ऐसे में युवक ने अपनी जान बचाने के लिए शेर पर अपना शिकंजा कसना शुरू किया, हालांकि शेर ने युवक को बुरी तरह से घायल भी कर दिया था। लेकिन युवक ने हार नहीं मानी और शेर का गला दबा दिया। जिसके कुछ देर बाद ही शेर की सांसें बंद हो गईं। वन्य जीव विभाग का कहना है कि उस शेर की उम्र एक साल से भी कम है।

यह भी पढ़ें : गजब है यहां का नजारा, छत पर चढ़े लोग और सड़कों पर टहल रहे मगरमच्छ

वहीं वन्य जीव विभाग की प्रवक्ता रेबेका कहना है कि युवक ने उस कठिन समय में वही किया, जो उसे करना चाहिए था और इसी बात की सलाह विशेषज्ञ भी देते रहे हैं। कि अगर कोई जानवर आप पर हमला करे तो आप उसका सामना अपने पास उपलब्ध चीजों से ही करें। हालांकि युवक निहत्था था लेकिन फिर भी उसने अपनी बहादुरी से उस शेर की सांसें थाम दीं।

यह भी पढ़ें : चीन और अमोरिका में छिड़ी जंग से मालामाल होगा भारत, इन देशों की भी निकलेगी लॉटरी


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...