अंतरराष्ट्रीय - गजब है यहां का नजारा, छत पर चढ़े लोग और सड़कों पर टहल रहे मगरमच्छ

गजब है यहां का नजारा, छत पर चढ़े लोग और सड़कों पर टहल रहे मगरमच्छ



Posted Date: 06 Feb 2019

1879
View
         

कैनबरा। पानी में रहन वाला जीव मगरमच्छ अगर सड़क पर आ जाए, जो सोचिए क्या होगा। लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों से निकलना बंद कर देंगे। हालांकि ऐसा कभी देखने को नहीं मिलता लेकिन आजकल ऑस्ट्रेलिया में ऐसे ही हालात बने हुए हैं। यहां के नॉर्थ क्वींसलैंड में इतनी भयानक बाढ़ आई है कि लोग अपने घरों की छतों पर हैं और सड़कों और पेड़ पर मगरमच्छ टहल रहे हैं। यहां का नजारा देख सभी लोग हैरान हैं।

भारी बाढ़ की वजह से यहां पर ऐसे हालात बने हैं। लोग अपनी जान बचाने के लिए अपने घरों की छत पर चले गए हैं। यहां के टाउन्सविले में लगभग 500 घरों में पानी घुस गया है और आगे भी मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। क्योंकि आने वाले समय में मौसम और भी ज्यादा खराब हो सकता है। यहां पर बाढ़ से लगभग 20000 घर प्रभावित हुए हैं। यही नहीं यहां मुंदिन्गबुरा क्षेत्र में तो मगरमच्छ को सड़कों पर टहलते हुए देखा गया और लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों की छतों से उतर ही नहीं रहे हैं।

यह भी पढ़ें : दुनिया में बढ़ा भारत का कद, ISRO ने विदेशी धरती से बनाया नया कीर्तिमान

आपदाग्रस्त लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए मदद की अपील की है। वहीं सरकार की ओर से लोगों को और  ऊंचे स्थान पर जाने की सलाह दी गई है। क्योंकि आने वाले समय में मौसम और भी ज्यादा खराब हो सकता है। लोगों को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है। हालांकि यहां पर लोगों को पानी से ज्यादा मगरमच्छ से खतरा पैदा हो गया है। क्योंकि पानी ऊपर आने से अब मगरमच्छ सड़कों पर टहल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कभी नहीं सुना होगा ऐसी चोरी के बारे में, पुलिस भी रह गई हैरान


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...