राष्ट्रीय - जम्मू-कश्मीर: हिमस्खलन से व्यवस्था चौपट, जवाहर टनल पर सुरक्षा में लगे 10 पुलिसकर्मी लापता और 3 की मौत

जम्मू-कश्मीर: हिमस्खलन से व्यवस्था चौपट, जवाहर टनल पर सुरक्षा में लगे 10 पुलिसकर्मी लापता और 3 की मौत



Posted Date: 08 Feb 2019

3228
View
         

श्रीनगर। भारत के पहाड़ी इलाके भारी बर्फबारी की चपेट में हैं, जिसकी वजह से मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड ने अपना असर बढ़ा दिया है। वहीं जम्मू-कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में बीते गुरुवार को हुई भारी बर्फबारी के कारण जवाहर टनल के पास पुलिस पोस्ट के 10 पुलिसकर्मी लापता हो गए हैं। वहीं अनंतनाग में हिमस्खलन की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 2 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बर्फबारी के कारण पूरी घाटी और पर्वतीय इलाके में फैली बिजली व्यवस्था पर असर पड़ा है।

बर्फबारी के कारण मुख्य हाईवे को भी बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से सैकड़ों वाहन वहीं फंसे हुए हैं। वहीं इसके अलावा द्रास कारगिल हाईवे को भी बर्फबारी के चलते बंद कर दिया गया है। ऐसे में घाटी में तैनात जवान और पुलिसकर्मी व्यवस्था को जल्द से जल्द पटरी पर लाने में लगे हुए हैं। हिमस्खलन के कारण अनंतनाग में एक मकान पूरी तरह से जमीदोज हो गया था। जिसके कारण उसमें दबकर पति पत्नी ने दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें : इन भारतीय मछुआरों को नोबल पुरस्कार देने की उठी मांग, इनकी बहादुरी जान आप भी करेंगे सलाम

हालांकि पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कर दो बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया था। वहीं मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के कोकरबाग में भी हिमस्खलन ने व्यवस्था चौपट कर दी लेकिन पुलिस की मदद से 30 नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसके अलावा गांदरबल जिले के कंगन के खाल मोहल्ला में भी पुलिस ने राहत अभियान चलाकर 22 परिवारों के कुल 124 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब इस गड़बड़ी के लिए बैंक होंगे जिम्मेदार, जानिए क्या है नया नियम


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...