टेक्नोलॉजी - iPhone XR को कम कीमत पर खरीदने का शानदार मौक़ा, जानें कैसे और कितना होगा फायदा

iPhone XR को कम कीमत पर खरीदने का शानदार मौक़ा, जानें कैसे और कितना होगा फायदा



Posted Date: 10 Feb 2019

3606
View
         

आईफोन के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है। यदि आप भी इन दिनों iPhone XR को खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये एकदम सही मौक़ा है। दरअसल खबर है कि भारत में ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए इस शानदार स्मार्टफोन को घटी हुई कीमत पर बेचा रहा है। यानी 70,500 रुपये की शुरुआती कीमत पर आप iPhone XR को अपना बना सकते हैं। बता दें ये घटी हुई कीमत 64GB वाले बेस वेरिएंट के लिए है। हालांकि इस मामले में अभी तक ऐपल ने आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की है।

खबरों के मुताबिक़ मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलीकॉम ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि उनके स्टोर पर iPhone XR के 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट को क्रमश: 70,500 रुपये, 75,500 रुपये और 85,900 रुपये में सेल किया जा रहा है।

IPhone XR को भारत में 76,900 रुपये से लेकर 91,900 रुपये तक लॉन्च किया गया था। कीमतों में कटौती के बाद ग्राहक इन स्मार्टफोन्स को थोड़ी कम कीमत में खरीद पाएंगे।

साइज की बात करें तो iPhone XR को iPhone XS और XS Max के बीत प्लेस किया गया है। इसमें 6.1-इंच LCD लिक्विड रेटिना HD डिस्प्ले (1792x828) दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 3GB रैम के साथ A12 Bionic चिपसेट मिलता है। iPhone XR में फेस ID का सपोर्ट दिया गया है और ये iOS 12 के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए इसके बैक में 12 मेगापिक्सल का एक वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। ये OIS और f/1.8 अपर्चर के साथ आता है। वहीं फ्रंट में यहां 7MP का कैमरा मौजूद है।

यह भी पढ़ें : BSNL के इस रिचार्ज पैक में हुआ बड़ा बदलाव, जानने के लिए डालें एक नज़र

बता दें ऐपल के 2018 वाले लाइनअप में XR, iphone XS और XS Max की तुलना में सस्ता वर्जन है। हालांकि इसकी कीमत भी अपने प्रतिद्वंदियों की तुलना में काफी ज्यादा है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि बाकी रिटेलर्स भी iPhone XR को घटी हुई कीमतों में बेच रहे हैं या महेश टेलीकॉम का ये एक्सक्लूसिव ऑफर है। साथ ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर भी इस स्मार्टफोन की कीमत जस की तस बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : भारत में कब और कितने कीमत पर लॉन्च होगा Redmi Note 7? यहां है जवाब


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...