कारोबार - अब इस सरकारी बैंक में होगा बड़ा बदलाव, यह हो सकता है नया नाम

अब इस सरकारी बैंक में होगा बड़ा बदलाव, यह हो सकता है नया नाम



Posted Date: 05 Feb 2019

3350
View
         

नई दिल्ली। देश को डिजिटल बनाने की राह में सभी बड़े बैंको में मिलने वाले सुविधाओं और सेवाओं में बदलाव होना आम बात है। वहीं इस बदलाव में एक और सरकारी बैंक का नाम जुड़ सकता है। दरअसल इस बड़े सरकारी बैंक ने अपना नाम बदलने का फैसला किया है। आईडीबीआई बैंक का नाम जल्द ही बदलने वाला है। आने वाले समय में इसके नाम के साथ एलआईसी का नाम भी जुड़ जाएगा। बैंक के निदेशक मंडल ने इस मामले का प्रस्ताव भी पेश किया है।

बताते चलें कि एलआईसी ने पिछले महीने ही आईडीबीआई बैंक की 51 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया था। जिसके बाद अब इस बैंक का नाम बदलने का प्रस्ताव भी आ चुका है। इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद जल्द ही इस बैंक का नाम बदल दिया जाएगा। इस फैलसे के साथ ही देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करेगी।

यह हो सकता है नया नाम

यह भी पढ़ें : ई-कॉमर्स के लिए बदले FDI के नियमों से अमेज़न-वॉलमार्ट को झटका, 50 अरब डॉलर गिरा Market Capitalization

हालांकि अभी बैंक का नाम बदलने की इस प्रक्रिया में कई चरणों का पूरा होना बाकी है। जिसमें आरबीआई की सहमति, नाम की उपलब्धता, कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय से हरी झंडी और शेयरधारकों की मंजूरी आदि शामिल है। इन सभी चरणों के पूरा होने के बाद आईडीबीआई का नाम बदलकर एलआईसी आईडीबीआई बैंक या फिर एलआईसी बैंक कर दिया जाएगा। वहीं बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक का नाम एलआईसी आईडीबीआई बैंक लि. रखने का सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें : कुंभ : प्रयागराज के सामने टोक्यो और शंघाई भी पड़े फीके, इस मामले में बढ़ाया देश का गौरव


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...