अंतरराष्ट्रीय - सिर्फ जादू की झप्पी देकर ये महिला कमाती है लाखों, बढ़ रही है प्रोफेशनल कडलर्स की डिमांड

सिर्फ जादू की झप्पी देकर ये महिला कमाती है लाखों, बढ़ रही है प्रोफेशनल कडलर्स की डिमांड



Posted Date: 24 Aug 2018

29
View
         

क्वींवसलैंड। तेजी से बदलती दुनिया में लोगों के बीच अकेलेपन की समस्या बढ़ती जा रही है। आधुनिक समाज में संयुक्त परिवारों का चलन लगभग खत्म ही होता जा रहा है। वहीं छोटे-बड़े सभी शहरों के लोग करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए अक्सर घर से दूर निकल जाते हैं। अंजान शहर में तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते हुए ये लोग कई बार अपनेआप को बेहद अकेला पाते हैं। लोगों के बीच बढ़ रही इसी अकेलेपन की समस्या ने प्रोफेशनल कडलर्स की डिमांड पैदा कर दी है। ये कडलर्स सिर्फ लोगों को जादू की झप्पी देकर यानि कि उन्हें गले लगाकर आजकल लाखों कमा रहे हैं। आधुनिक और प्रतिस्पर्धी होती दुनिया में इंसान किस कदर अकेला हो चुका है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब उसे गले लगाने के लिए भी पैसे देकर कडलर्स हायर करने पड़ रहे हैं।

जानिए किस तरह काम करते हैं ये प्रोफेशनल कडलर्स

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के क्वींवसलैंड की रहने वाली जेसिका ओ नील ने इस प्रफेशन की शुरुआत 6 महीने पहले की और वह वह इससे 45 हजार पाउंड यानी लगभग 40 लाख रुपये तक कमा रही है। लोगों को गले लगाकर वह 860 पाउंड हर सप्ताह कमा लेती हैं। ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में पिछले 10 सालों से मसाज पार्लर चला रही जेसिका ने यह सविधा अपने पार्लर में ही शुरु की। इसके लिए वह एक घंटे गले लगाने का चार्ज 45 पाउंड तक लेती हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, जेसिका के अलावा अमेरिका के न्यूयार्क में रहने वाले केन भी लोगों को प्रोफेशनल कडलर के रुप में अपनी सेवाएं देते हैं। केन के अनुसार, इस जहां में सिर्फ तवज्जो ऐसी चीज है जिसमें गज़ब का जादू है। तवज्जो देकर हर इंसान में बदलाव लाया जा सकता है।

सकारात्मकता, प्यार, तवज्जो, ममता और स्नेह जैसे कुदरती तोहफे किसी भी इंसान को सूकून देते हैं। जिन लोगों के होने न होने से दुनिया को कोई फर्क नहीं पड़ता, जब उनके पास एक ऐसी थेरेपी का ऑप्शन हो जो उन्हें 'ऑलटरनेटिव टच' का सूकून दे तो, वह उनके लिए बेहद खास बन जाती है। केन का कैफे न्यूयॉर्क के चाइनाटाउन में है। केन एक हफ्ते के कडल सेशन्स को CUDDLIST.COM के जरिए शेड्यूल करते हैं। वह एक घंटे के सेशन के 80 डॉलर लेते हैं।


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...