राजनीति - प्रियंका की राजनीति में एंट्री बिगाड़ सकती है भाजपा का खेल, बढ़ती लोकप्रियता के चलते उठी यह मांग

प्रियंका की राजनीति में एंट्री बिगाड़ सकती है भाजपा का खेल, बढ़ती लोकप्रियता के चलते उठी यह मांग



Posted Date: 10 Feb 2019

4620
View
         

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी वाड्रा को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग पिछले काफी समय से चली आ रही थी लेकिन उसका सही समय अब आया है। प्रियंका गांधी को हाल ही में पार्टी में महासचिव पद की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद से ही कार्यकर्ताओं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में खासा उत्साह है। वहीं अब चुनाव का समय करीब आते ही कई राज्यों की कांग्रेस इकाईयों ने प्रियंका गांधी को लेकर जबरदस्त मांग उठाई है।

दरअसल प्रियंका गांधी वाड्रा की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कई राज्य की कांग्रेस इकाईयों ने मांग उठाई है कि प्रियंका गांधी उनके राज्य में भी प्रचार करें, जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें भी फायदा मिले। ताजा मामला महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई का है। जहां पर राज्य में कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वह चाहते हैं कि पार्टी की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उनके राज्य में प्रचार करें।

चव्हाण के मुताबिक महाराष्ट्र में प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रचार के लिए आमंत्रित करने को लेकर शनिवार को एक बैठक भी की जाएगी। हालांकि इस बात का निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निर्भर होगा कि वह प्रियंका गांधी वाड्रा को किन राज्यों में प्रचार की कमान सौंपते हैं। बताते चलें कि यूपी में प्रचार की जिम्मेदारी मिलने के समय प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष का जो भी आदेश होगा, वह मानेंगी।

यह भी पढ़ें : ‘मोदी सरकार को जनता करना चाहती है विदा, राहुल गांधी होंगे अगले प्रधानमंत्री’

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा था कि वह केवल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए ही राजनीति में नहीं आईं हैं, बल्कि उन्हें तो अब लंबी पारी खेलनी है। प्रियंका गांधी ने कहा था कि वह अपनी नई जिम्मेदारी को बखूबी निभाने का प्रयास करेंगी। हालांकि प्रियंका गांधी की बढ़ती लोकप्रियता और चुनाव प्रचार के लिए बढ़ती मांग को देखते हुए कांग्रेस नेता भी इस बात की आशा कर रहे हैं, कि इसका फायदा उनकी पार्टी को आने वाले लोकसभी चुनाव में मिलेगा और भाजपा की बनी बनाई गणित पर पानी फिर सकता है।

यह भी पढ़ें : पार्टी ने कराया सर्वे और नतीजों ने बिगाड़ी गणित, ‘बीजेपी को मिलेंगी सिर्फ 20 सीटें’


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...