खेल - IND V/S NZ: टी-20 सीरीज़ में भारत की वापसी, दूसरे मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से हराया

IND V/S NZ: टी-20 सीरीज़ में भारत की वापसी, दूसरे मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से हराया



Posted Date: 08 Feb 2019

4353
View
         

नई दिल्ली। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रही टी-20 सीरीज़ के दूसरे मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को शिकस्त देकर जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही भारत ने अपना स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इस शानदार मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। दिलचस्प यह है कि इससे पहले भारतीय टीम कभी भी न्यूज़ीलैंड में टी-20 मुकाबला नहीं जीती थी।

ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच से पहले भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड की धरती पर तीन टी-20 मैच खेले थे और तीनों ही मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। पिछला मैच जो कि वेलिंग्टन में खेला गया था उस मैच में तो भारत को टी-20 की अपनी सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच को भारत 80 रन से हारा था। लेकिन दूसरे मैच में भारत ने जीत दर्ज़ कर इतिहास रच दिया। रिषभ पंत ने विनिंग शॉट लगाया। 

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की ओर से सबसे ज़्यादा रन कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने बनाए उन्होंने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। रॉस टेलर ने भी 42 रन की पारी खेली। वहीं भारत की ओर से सबसे ज़्यादा तीन विकेट क्रुणाल पांड्या ने लिए। क्रुणाल को उनके तीन विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। दो विकेट खलील अहमद ने तो एक-एक विकेट हार्दिक और भुवी ने लिए।

यह भी पढ़ें.. IND vs NZ 2nd T-20: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दिया 159 रन का टारगेट

159 रन की चुनौती का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। रोहित ने इस मैच में सबसे ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय टी-20 रन, अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक अर्धशतक और टी-20 में सौ छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। रोहित ने 29 गेंदों में 50 रन बनाए। इसके बाद धवन भी 30 रन बनाकर आउट हो गए। रिषभ पंत 40 रन तो धौनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। पंत ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें.. वाह! BCCI इतना अमीर हो गया कि मैच देखने का भी पैसे देने लगा, वह भी 75 लाख रुपए

 


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...