खेल - INDvsNZ-T20 : भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, आज जीते तो रचेंगे इतिहास

INDvsNZ-T20 : भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, आज जीते तो रचेंगे इतिहास



Posted Date: 10 Feb 2019

3870
View
         

नई दिल्ली। रविवार को भारतीय टीम सेडॉन पार्क में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच खेलने उतरेगी। भारत के इस लंबे विदेशी दौरे का अंत टीम जीत का साथ करना चाहेगी। अगर भारतीय टीम अपने अंतिम मैच में जीत दर्ज करती है तो वो ऐतिहासिक जीत होगी।

यह रविवार को 12:30 बजे से शुरू हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ इस तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले मैच में करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी कर न्यूजीलैंड में अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की थी।

फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और दोनों टीमों के लिए आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। भारतीय टीम अगर यह मैच जीत जाती है, तो यह न्यूजीलैंड की जमीन पर उसकी पहली टी-20 सीरीज जीत होगी।

वहीं किवी टीम निश्चित तौर पर वनडे सीरीज में मिली 1-4 की हार से आहत है और अब वह टी-20 सीरीज कर अपने घर में अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी। कीवी टीम की ओर से ब्लेअर टिकनर टी-20 डेब्यू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट का सुखद पल : धोनी का धागा खोलने वालेखिलाड़ी ने आगामी विश्वकप के लिए जताया सिर्फ माही पर भरोसा

मैच जीतने के लिए टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर रोहित शर्मा पर निर्भर रहेगी। शिखर धवन को उनका साथ देना होगा और एक पार्टनरशिप बनानी होगी। मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत पर जिम्मेदारी होगी। बल्लेबाजों से ज़्यादा गेंदबाजों की परीक्षा की घड़ी है। टीम के पास भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल और कुणाल पांड्या जैसे अनुभवी गेंदबाज़ हैं।

यह भी पढ़ें : इन 11 खिलाडियों के दम पर भारत लगाएगी जीत का ठप्पा, आखिरी टी-20 में होंगे ये दो बदलाव!

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद

न्यूजीलैंड : टिम सेइफर्ट, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरेल माइकल, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल स्काट कुगेलेइन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेएर टिकनर।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...