खेल - तीसरे ODI में भारत पहले करेगा गेंदबाजी, मैच की पूरी फीस पुलवामा शहीदों के परिवार को सौंपी जाएगी

तीसरे ODI में भारत पहले करेगा गेंदबाजी, मैच की पूरी फीस पुलवामा शहीदों के परिवार को सौंपी जाएगी



Posted Date: 08 Mar 2019

318
View
         

रांची। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। सभी को चौंकाते हुए एकबार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया हैं। दूसरी ओर नाथन कोल्टर नाइल परिवारिक कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया लौट गए, उनकी जगह झाय रिचर्डसन को मौका दिया गया है।

भारत अपना दबदबा बरकरार रखते हुए शुक्रवार को रांची में तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने की कोशिश करेगा। रांची के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के लिए 3-0 की बढ़त बेहतरीन तोहफा होगा जो भारत के लिए अपने घरेलू मैदान पर संभवत: अंतिम मैच खेलेंगे। मौजूदा सीरीज के प्रत्येक मैच में धोनी की काफी हौसलाअफजाई हो रही है क्योंकि प्रशंसकों को पता है कि उन्हें संभवत: इस मैदान पर धोनी को भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने का मौका नहीं मिलेगा।

भारतीय टीम इस मैच में सेना के सम्मान में सेना जैसी कैप पहन कर उतर रही है। यह बीसीसीआई द्वारा शुरू की गई मुहिम का हिस्सा है जिसके तहत वह हर साल एक मैच में सेना जैसी कैप पहन कर उतरेगी। इस मैच में खिलाड़ी पुलवामा शहीदों के परिवार को मैच फीस देंग।

टीमे इस प्रकार हैं :

भारतः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकोम्ब, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन, एडम जंपा, पैट कमिंस, नएलेक्स कैरी, नाथन लियोन और जेसन बेहरेनडॉर्फ।


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...