कारोबार - चीन में ब्रिक्री कम होने से टाटा मोटर्स को लगा बड़ा झटका, 26,960.8 करोड़ रुपये का हुआ घाटा

चीन में ब्रिक्री कम होने से टाटा मोटर्स को लगा बड़ा झटका, 26,960.8 करोड़ रुपये का हुआ घाटा



Posted Date: 08 Feb 2019

3569
View
         

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स को तीसरी तिमाही में बहुत बड़ा झटका लगा है। कंपनी की ओर से जारी आंकड़ो के हिसाब से उसे बहुत बड़ा घाटा हुआ है जिसकी भरपाई करने में टाटा को समय लग सकता है। हाल ही में कंपनी ने जेएलआर में करीब 2.5 बिलियन पाउंड का निवेश किया था। कंपनी ने कहा है कि इस बड़े घाटे से इस वित्त वर्ष में उसकी कमाई पर असर पड़ेगा और यह नकारात्मक हो सकता है। टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली इस कंपनी में ब्रिटेन में 40 हजार से अधिक लोग काम करते हैं।

टाटा मोटर्स को तीसरी तिमाही में 26,960.8 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ है। गुरुवार को कंपनी की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक कंपनी का कुल कारोबार बढ़कर 77,582.71 करोड़ रुपये हुआ है। पिछले साल कंपनी को इसी तिमाही में 1214.60 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

स्टैंडअलोन बेसिस पर देखें तो कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान 617.62 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 211.59 करोड़ रुपये रहा था।

यह भी पढ़ें.. खुशखबरी: RBI ने डेढ़ साल बाद घटाया रेपो रेट, अब कर्ज होंगे सस्ते, किसानों को भी मिला बड़ा तोहफा

टाटा मोटर्स की स्टैंडअलोन इनकम बढ़कर 16,477.07 करोड़ रुपये हो गई, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 16,186.15 करोड़ रुपये रहा था। हालांकि जेएलआर का रेवेन्यू 1 फीसदी घटकर 6.2 अरब डॉलर रह गया।

टाटा मोटर्स ने बंबई शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कहा कि जगुआर लैंड रोवर की वजह से कंपनी को इस तिमाही में बड़ा घाटा हुआ है। इसके अलावा चीन में बिक्री कम होने से भी उसकी कमाई पर बड़ा असर पड़ा है। कंपनी ने खर्चो को कम करने के लिए विश्व भर में जेएलआर के 4500 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया है।

यह भी पढ़ें.. SBI अपने ग्राहकों को करेगा मालामाल, इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को मिलेंगे लाखों रुपए, जानें कैसे

 


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...