राष्ट्रीय - पाकिस्तान से विडियो कॉल करते पकड़ा गया संदिग्ध, जैसलमेर पुलिस के हाथ लगा पाक का रिश्तेदार

पाकिस्तान से विडियो कॉल करते पकड़ा गया संदिग्ध, जैसलमेर पुलिस के हाथ लगा पाक का रिश्तेदार



Posted Date: 10 Mar 2019

18
View
         

जयपुर। राजस्थान के जैसलमेर पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक यह शख्स रामगढ़ थाना क्षेत्र के सोनू गांव में सेना के कैंप के पास घूम रहा था और पाकिस्तान की बात कर रहा था। पुलिस ने इस संदिग्ध के पास से एक स्मार्टफोन, 3-4 पेन ड्राइव और रीडर बरामद किया है। पुलिस को बरामद स्मार्टफोन से पाकिस्तान से विडियो कॉल करने की जानकारी मिली है।

राज्य के पुलिस इंटेलीजेंस के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जैसलमेर के सोनू गांव के पास सेना की एक ट्रेनिंग कैंप के पास एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था, जिसे सेना ने पकड़ कर पूछताछ शुरु की। पूछताछ में उसने अपना नाम फतन खान निवासी सियालो की बस्ती और उम्र 35 साल बताया है।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि उसके संबंध में दी गई लिखित जानकारी में बताया गया है कि एक संदिग्ध व्यक्ति सेना के ट्रेनिंग कैंप के आगे अपनी बोलेरो गाड़ी से एक वीडियो कॉल करने की कोशिश कर रहा था। सेना के जवानों ने जब उसे टोका व पूछताछ की तो वह घबरा गया। बता दें कि जैसलमेर के संवेदनशील इलाको में पिछले 2 हफ्तों में 8 से ज्यादा संदिग्ध व्यक्ति पकड़े गए।

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में जाने के दिए संकेत, जानिए कौन सी लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव: सूत्र

हिरासत में लिए गए फतन ने बताया कि वह पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से विडियो कॉल करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन कॉल लगा नहीं। इस पर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम फतन खान बताया व निवासी सियालो की बस्ती की जानकारी दी। उसके पास से मिले पैन ड्राईव, कार्ड रीडर व स्मार्ट फोन सहित उसे रामगढ़ पुलिस स्टेशन से आगे कार्यवाही के लिए सुपुर्द किया गया है।

यह भी पढ़ें : धड़ल्ले से गुजरात की हरियाली छीन रही भाजपा सरकार, पांच साल में उजाड़ दिए 6 लाख से अधिक पेड़

पुलिस ने जानकारी दी कि हिरासत में लिए गए संदिग्ध के चाचा और अन्य रिश्तेदार पाकिस्तान के उमरकोट में रहते हैं और वह भी पाकिस्तान जाता रहता है। वह रिश्तेदारों से फोन कॉल व वीडियो कॉल भी करता रहता है। उसके मोबाईज की जांच पड़ताल के दौरान पाकिस्तान में अन्तिम वीडियो कॉल 23 फरवरी को की गई थी।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...