टेक्नोलॉजी - भारत में कब और कितने कीमत पर लॉन्च होगा Redmi Note 7? यहां है जवाब

भारत में कब और कितने कीमत पर लॉन्च होगा Redmi Note 7? यहां है जवाब



Posted Date: 09 Feb 2019

3824
View
         

नई दिल्ली। इस समय भारत में सबसे पसंदीदा ब्रांड बना हुआ शाओमी जल्द ही अपने रेडमी सीरीज के नोट 7 को भारत में लांच करने वाला है। ज्ञात हो कि शाओमी ने इस फोन को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया था और अब इसे जल्द भारत में लांच करने की तैयारी की जा रही है। ग्राहकों रेडमी सीरीज के इस अगले फोन का बड़ी बेसब्री से इंतेजार हैं।

शाओमी अपने सब-ब्रैंड रेडमी को अलग ब्रैंड के तौर पर पेश कर रही है और उम्मीद है कि रेडमी नोट 7, रेडमी को एक इंडिपेंडेंट ब्रैंड के तौर पर स्थापित करने में कामयाब होगा। अगर इसकी कीमत की बात करे तो यह हैंडसेट चीन में 999 युआन की कीमत में लांच हुआ है। सूत्रों के मुताबिक भारत में इसे 9,999 रुपए की शुरूआती कीमत के साथ लांच किया जा सकता है।

शाओमी की कोशिश रही है कि ग्राहकों को सबसे कम कीमत में बढ़िया स्मार्टफोन मुहय्या कराया। यही कारण है कि सबसे कम कीमत में रेडमी 7 को 48 मेगापिक्सल के दमदार और बेहतरीन फीचर वाले कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इस कीमत में कोई और स्मार्टफोन इतने मेगापिक्सेल और फीचर का फोन ऑफर नहीं कर रहा है।

इस फोन को इस महीने कभी लांच किया जा सकता है। फिलहाल इसके लांचिंग डेट की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई मगर सूत्रों के मुताबिक इस महीने या फोन भारत में आ जाएगा।

स्पेसिफिकेशन

चीन में लॉन्च किए गए रेडमी नोट 7 में 2340x1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आने वाले इस फोन में स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोर्रिला ग्लास 5 प्रटेक्शन मौजूद है। रेडमी नोट 7 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ ऐंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है जिसे शाओमी के MIUI से कस्टमाइज किया गया है।

फोन को तीन रैम ऑप्शंस (3GB, 4GB और 6GB) में पेश किया गया है। अगर स्टोरेज की बात करें तो इसमें 32GB या 64GB का विकल्प है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं, फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन को पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है।


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...