मनोरंजन - ‘टोटल धमाल’ के ‘मुंगड़ा’ गाने पर बिगड़ीं लता मंगेशकर, कहा, ‘हमारे गानों की आहुति चढ़ाना अच्छी बात नहीं’

‘टोटल धमाल’ के ‘मुंगड़ा’ गाने पर बिगड़ीं लता मंगेशकर, कहा, ‘हमारे गानों की आहुति चढ़ाना अच्छी बात नहीं’



Posted Date: 09 Feb 2019

5455
View
         

मुंबई। एक के बाद एक आ रहे बॉलीवुड के गानों को देखकर लगता है कि फिल्म जगत के पास लफ़्ज़, धुन या कहें तो पूरा संगीत ही खत्म हो गया है। नया गाना बनाने के बजाय पुराने गाने को री-राइट करना और पुराने गाने की धुन से छेड़छाड़ कर नया गाना बना देना संगीतकारों को आसान और मज़ेदार लगता है। कई बार इस तरह का नया गाना श्रोताओं को पसंद आता है तो कई ओरिजनल गाने का सत्यानाश हो जाता है।

लेकिन संगीत को लेकर हो रहे इस तरह के मंहगे समझौतों पर देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है। कुछ दिनों पहले ‘धमाल’ सीरीज़ की तीसरी पार्ट ‘टोटल धमाल’ का ट्रेलर लॉन्च हुआ। फिल्म का एक गाना ‘मुंगड़ा’ हाल ही में रिलीज़ हुआ। जिसे लेकर लता मंगेशकर ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की।

डेक्कन क्रॉनिकल को दिए गए एक इंटरव्यू में गायिका लता मंगेशकर ने फिल्म ‘टोटल धमाल’ के गाने ‘मुंगड़ा’ के बारे में कहा कि उन्हें ये गाना पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा कि अब तो कोई भी उनके गानों को रीमेक करने से पहले परमिशन भी नहीं लेता है।

यह भी पढ़ें : रणबीर के प्यार का नशा आलिया पर इस कदर चढ़ा कि पड़ने लगा काम पर असर

लता मंगेशकर ने कहा कि, ‘हमारे गानों को काफी अच्छे से डील किया जाता था और उन्हें काफी सेंस के साथ बनाया जाता था। उन गानों की आहुति चढ़ाना अच्छी बात नहीं। जबकि इस गाने के म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन का कहना है कि लगता है म्यूजिक इंडस्ट्री ने नए गानों को बनाने का कॉन्फिडेंस खो दिया है।’

यह भी पढ़ें : सोमी से मुलाकात को उत्साहित हैं बिहारी बाबू दीपक ठाकुर, करा रहे हैं फेशियल-मसाज, देखें तस्वीरें

राजेश रोशन और लता मंगेशकर की बातों पर पलटवार करते हुए ‘टोटल धमाल’ के निर्देशक इंदर कुमार ने कहा कि, ‘जब रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ में हमारे गाने ‘नींद चुराई मेरी’ का रीमेक किया था तो मेरे पास भी कोई अप्रूवल के लिए नहीं आया था। म्यूजिक लेबल के पास सारे राइट्स होते हैं और उस लेबल के ऑनर को अधिकार है कि वो क्या करना चाहता है।’


BY : Yogesh




Loading...




Loading...