राष्ट्रीय - करीब 46 घंटे बाद ममता बनर्जी ने खत्‍म किया धरना, बोलीं- PM इस्तीफा देकर गुजरात जाएं

करीब 46 घंटे बाद ममता बनर्जी ने खत्‍म किया धरना, बोलीं- PM इस्तीफा देकर गुजरात जाएं



Posted Date: 05 Feb 2019

3344
View
         

कोलकाता। सीबीआई के मुद्दे पर रविवार से धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने धरना खत्म कर दिया है। इसे लेकर केंद्र सरकार और ममता सरकार में पिछले तीन दिन से घमासान मचा हुआ था। भाजपा और टीएमसी दोनों तरफ से बयानों का तूफान उठा हुआ था।

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने उनसे धरना खत्‍म करने की अपील की थी। ममता ने यह धरना रविवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्‍त राजीव कुमार के घर सीबीआइ की टीम के पहुंचने के बाद यह धरना शुरू किया था।

ममता ने कहा, यह संविधान और लोकतंत्र की जीत है, इसलिए अब धरना खत्म किया जाता है। वे (केंद्र सरकार) सभी एजेंसियों और राज्य एजेंसियों को कंट्रोल करना चाहते हैं। पीएम आप दिल्ली से इस्तीफा दीजिए और गुजरात वापस जाइए। वहां एक आदमी की सरकार, एक पार्टी की सरकार है।

सीबीआई दफ्तर के बाहर रविवार को धरने में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी शामिल थे। ये मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा। सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज ही सुनवाई करते हुए राजीव कुमार को पेश होने को कहा।

बता दे कि बिना नोटिस के ही सीबीआइ पुलिस कमिश्नर के घर गई थी। पुलिस कमिश्नर ने पेश होने से कभी मना नहीं किया था। केंद्र सरकार राज्य के काम में दखल देने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं केवल राजीव कुमार के लिए ये नहीं कर रही बल्कि देश के सभी लोगों के लिए कर रही हूं जिसमें आप सभी भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि देश की जनता मोदी के खिलाफ है। मोदी के हारने के बाद देश की जनता पीएम बनाएगी। मैं सीबीआइ के अधिकारियों या फिर किसी भी एजेंसी के खिलाफ नहीं हूं। मेरा कहना है कि इन लोगों को राजनीतिक दबाव में काम नहीं करना चाहिए।

राहुल गांधी को पसंद नहीं आया पीएम मोदी के लिए यह सम्मान, दे डाली इतनी बड़ी नसीहत


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...