राजनीति - भाजपा से जंग में अपग्रेड हुई मायावती, कांटे की टक्कर देने के लिए सोशल मीडिया में रखा पहला कदम

भाजपा से जंग में अपग्रेड हुई मायावती, कांटे की टक्कर देने के लिए सोशल मीडिया में रखा पहला कदम



Posted Date: 06 Feb 2019

1871
View
         

लखनऊ। चुनावी मौसम में नेता घर घर जाकर लोगों से मिलने और रैली करने पर तो जोर देते ही हैं लेकिन इसके साथ ही पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से जुड़ते रहे हैं। क्योंकि आने वाला समय सोशल मीडिया का ही है और चुनाव जीतने में इसका भी बहुत अधिक महत्व है। यही कारण है कि अभी तक मात्र जमीनी रैली करने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती भी डिजिटल जंग में उतर आई हैं। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अभी तक बहुजन समाज पार्टी जैसे बड़े राजनीतिक दल ने सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखी हुई थी।

हालांकि अब बसपा सुप्रीमों ने आगामी चुनाव में फतह हासिल करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती भी अब ट्विटर पर आ गई हैं। उन्होंने इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपना आधिकारिक अकाउंट बनाया है। हालांकि मायावती का यह अकाउंट अक्टूबर 2018 में ही बन गया था। लेकिन जनवरी तक इस पर उनकी तरफ से किसी भी प्रकार का ट्वीट नहीं किया गया था। वहीं बीती 22 जनवरी को उन्होंने अपना पहला आधिकारिक ट्वीट किया था।

यह भी पढ़ें : चीन और अमोरिका में छिड़ी जंग से मालामाल होगा भारत, इन देशों की भी निकलेगी लॉटरी

मायावती ने पहली बार ट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘नमस्कर भाइयों-बहनों, पूरे सम्मान के साथ मैं आपके समक्ष ट्विटर पर कदम रख रही हूं। यह मेरा पहला ट्वीट है। @sushrimayawati मेरा आधिकारिक अकाउंट है और यहीं से मैं भविष्य में आप सबसे जुड़ुंगी। धन्यवाद।‘ गौरतलब हो कि एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के तमाम नेता अपने मतदाताओं की समस्याओं को जानने और उनसे जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। वहीं अब इस लिस्ट में मायावती का नाम भी शामिल हो गया है।

यह भी पढ़ें : दुनिया में बढ़ा भारत का कद, ISRO ने विदेशी धरती से बनाया नया कीर्तिमान


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...