राष्ट्रीय - चोरी के फोन में सोशल मीडिया का इस्तेमाल पहुंचा सकता है जेल, जानिए कैसे

चोरी के फोन में सोशल मीडिया का इस्तेमाल पहुंचा सकता है जेल, जानिए कैसे



Posted Date: 08 Feb 2019

6483
View
         

बेंगलुरू। सोशल मीडिया का इस्तेमाल इंसान के लिए जितना फायदेमंद है, उससे कहीं ज्यादा नुकसानदेह भी साबित हो सकता है। बशर्ते इंसान को उसका सही इस्तेमाल करने के बारे में पता होना चाहिए। कर्नाटक के गिरिनगर में भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जहां पर सोशल मीडिया के जरिए ही एक चोर की पोल खुल गई और पकड़ी गई। दरअसल यहां के रहने वाले एनबी राजीव ने अश्विनी नाम की महिला को अपने घर पर काम करने के लिए रखा था लेकिन कुछ समय बाद वह महिला ने राजीव के ही घर पर हाथ साफ कर दिया।

महिला ने कुछ समय राजीव के घर पर काम करने के बाद घर में रखा सोने और चांदी के जेवर और राजीव की बेटी का मोबाइल फोन चुरा लिया लेकिन घर के किसी भी आदमी को अश्विनी पर शक नहीं हुआ। वहीं चोरी के कुछ समय बाद अश्विनी से एक छोटी सी गलती हो गई और उसकी गलती पकड़ ली गई। दरअसल उस महिला ने राजीव की बेटी के मोबाइल फोन से उसके फेसबुक अकाउंट से राजीव की बेटी का प्रोफाइल फोटो डिलीट करके अपनी बेटी का फोटो लगा दिया।

जिसके बाद घरवालों को उन पर शक हुआ और वह महिला पुलिस के हत्थे चढ़ गई। यह मामला बीती 19 जनवरी का है। जब राजीव की बेटी को देखने लड़के वाले आए थे। वहीं जब पूरा परिवार मीटिंग में बिजी था, उसी वक्त अश्विनी ने मौका पाकर घर से 138 ग्राम के सोने के जेवर पार कर लिए और राजीव की बेटी का मोबाइल फोन भी चुरा लिया। लेकिन घर वालों का शक उस पर नहीं गया।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के सुरक्षा में शामिल होगा ऐसा आधुनिक विमान, जिस पर मिसाइल हमला भी होगा फेल

हालांकि बाद में जब राजीव की बेटी ने देखा कि उसकी फेसबुक प्रोफाइल फोटो पर किसी बच्ची की फोटो लगी है, तो उसने इसकी शिकायत पुलिस में की। जिसके बाद जांच में पता चला कि यह फोटो किसी और की नहीं बल्कि अश्विनी की बेटी की है। लेकिन जब राजीव ने अश्विनी से जेवर और मोबाइल फोन लौटाने के लिए कहा तो, उसने अपने आप को बेकसूर बताया। जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं अश्विनी के घर की तलाशी लेने पर उसके घर से बेचे गए गहनों की रसीद बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें : शोऑफ के जमाने में इतनी सादगी, एक फैसले से यह IAS अधिकारी पूरे देश में बटोर रहा वाहवाही


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...