राष्ट्रीय - दंतेवाड़ा में एक और नक्सली हमला, बम से उड़ाई CISF की बस, दो जवान शहीद

दंतेवाड़ा में एक और नक्सली हमला, बम से उड़ाई CISF की बस, दो जवान शहीद



Posted Date: 08 Nov 2018

25
View
         

रायपुर। अभी कुछ दिनों पहले दंतेवाड़ा मे नक्सलियों के हमले की आग शांत भी नहीं हुई थी कि दीवाली के अगले दिन एक और हमला हुआ। नक्सलियों के इस हमले में शिकार बनी CISF की एक बस। जिसमें दो जवान शहीद हो गए और तीन स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के बचेली में दीवाली के अगले दिन नक्सलियों CISF की एक बस को बम से उड़ा दिया। इस हमले में दो जवान शहीद, तीन स्थानीय नागरिकों की मौत, सात जवान बुरी तरह घायल हो गए। घायल जवानों में से तीन की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें :पटाखों के शोर में खो गए सुप्रीम कोर्ट के नियम, दिवाली की अगली सुबह स्थिति बदतर

सुबह CISF की एक टीम एक मिनी बस में आकाश नगर की ओर जा रही थी। रूटीन गश्त पर गई इस टीम को वापस लौटते वक्त स्थानीय बाजार से साग सब्जियां लेने जाना था। जानकारी के अनुसार बस जब आकाश नगर के मोड़ नंबर 6 पर पहुंची, नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। धमाके से बस 6 फीट ऊपर उछल गई। बस के जमीन पर गिरते ही नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :नोटबंदी के पूरे हुए दो साल, सरकार पर हमलावर विपक्ष कर रहा माफी की मांग

आपको बता दें कि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करना है। जगदलपुर दंतेवाड़ा से ही सटे जिले बस्तर में विधानसभा क्षेत्र है। नक्सली हमेशा से ही लोकतांत्रिक चुनावों का विरोध करते हैं। लिहाजा लोग वोट न डाल पाएं इसीलिए वो इस तरह के हमलों से उनमें डर बिठाना चाह रहे हैं।


BY : Yogesh mishra


Loading...