अंतरराष्ट्रीय - विदेशी पर्यटकों का नया अड्डा बनेगा पाकिस्तान? इमरान सरकार की नई एजेंसी देगी पर्यटन को बढ़ावा

विदेशी पर्यटकों का नया अड्डा बनेगा पाकिस्तान? इमरान सरकार की नई एजेंसी देगी पर्यटन को बढ़ावा



Posted Date: 06 Feb 2019

2670
View
         

नई दिल्ली। पर्यटन क्षेत्र सरकार की कमाई का एक सशक्त माध्यम है। इससे न सिर्फ पर्यटन स्थलों के रखरखाव की निधि एकत्रित होती है बल्कि सौदर्यीकरण के लिए एक अलग मज़बूत राशि की व्यवस्था आम बजट में हो जाती है। पाकिस्तान का ये सिरा कमज़ोर है, जिसे नई इमरान सरकार ठीक करने का प्रयास कर रही है।

विश्व के पर्यटन देशों की सूची से नदारथ देश पाकिस्तान अब पर्यटन के लिए एक बेहतर स्थल और विकल्प बनेगा। ऐसी योजना है इमरान सरकार की, जो विदेशी पर्यटकों को अपने देश की ओर खींचने के लिए एक अलग एजेंसी गठित करने की योजना बना रही है।

पाकिस्तान विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने और देश को पर्यटन अनुकूल राष्ट्र के रूप में बढ़ावा देने के लिए एक सरकारी एजेंसी गठित करने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 25 सदस्यीय राष्ट्रीय पर्यटन समन्वय बोर्ड बनाने की मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें : गजब है यहां का नजारा, छत पर चढ़े लोग और सड़कों पर टहल रहे मगरमच्छ

एक समाचार एजेंसी की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड पर्यटन को बढ़ावा देने, संघों और प्रांतों की सरकारों के बीच समन्वय बढ़ाने, प्रांतीय नियामक ढांचा तैयार करने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश के पर्यटन को बढ़ावा देने सहित कई अन्य उद्देश्यों पर काम करेगा।

यह भी पढ़ें : अंधेरे कुंए में पहुंचे Bitcoin पर लगे 1300 करोड़ रुपए, 4 कैरेक्टर्स पर पड़ गए भारी, जानें कैसे

यह बोर्ड देश के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के उपायों को अपनाने के लिए दुनिया भर में पाकिस्तानी दूतावासों को भी निर्देशित करेगा। प्रधानमंत्री ने इस साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान टूरिज्म एक्सपो के आयोजन और धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पर्यटन के लिए कार्य समूह बनाने का भी निर्णय लिया है।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...