कारोबार - रफ्तार के शौकीनों के लिए हॉन्डा ने लॉन्च की यह दमदार बाइक, कीमत और फीचर्स जान आप भी हो जाएंगे दीवाने

रफ्तार के शौकीनों के लिए हॉन्डा ने लॉन्च की यह दमदार बाइक, कीमत और फीचर्स जान आप भी हो जाएंगे दीवाने



Posted Date: 11 Feb 2019

3217
View
         

नई दिल्ली। रफ्तार के शौकीन लोगों के लिए हॉन्डा ने अपनी एक दमदार बाइक को भारत में लॉन्च किया है। जिस पर बैठने के बाद हवा से बात करने में महज चंद सेकेंड का ही समय लगता है। हम बात कर रहे हैं हॉन्डा की शानदार नई बाइक CB300R की। हालांकि इस बाइक को अपना बनाने के लिए लोगों को मोटी रकम खर्च करनी होगी। क्योंकि इस बाइक की भारतीय बाजार में कीमत 2.41 लाख रुपए होगी। 

बताते चलें कि इस बाइक की लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। जिसके लिए ग्राहकों से 5000 रुपए टोकन मनी के रूप में लिए गए थे। यह बाइक अपने फीचर्स और स्टाइल को लेकर पहले ही चर्चा का विषय बनी हुई थी। नई हॉन्डा सीबी300आर में कंपनी ने 286 सीसी का DOHC इंजन दिया हुआ है। इसके साथ ही इसमें 4 वॉल्व, लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है।

यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट : सेंसेक्स 187 अंक गिरा, निफ्टी भी 80 अंक लुढ़क कर 10,900 के नीचे पहुंचा

इसके साथ ही इस बाइक का इंजन 5500 आरपीएम पर 31 हॉर्सपॉवर की मैक्सिमम पॉवर और 7500 आरपीएम पर 27.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की मुख्य टक्कर KTM 390 Duke से होगी। इसके अलावा हॉन्डा की इस नई बाइक का मुकाबला बजाज डॉमिनार 400, बीएमडब्ल्यू जी310आर और रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से होगा। यह एक प्रकार की नेकेड स्पोर्ट्स बाइक है। जिसे Neo Sports Café कॉन्सेप्ट से लिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में 296 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ड्यूल चैनल ABS फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : रिजर्व बैंक के सर्वे में हुआ खुलासा, इस मामले में बदल रही भारतीय लोगों की सोच


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...