खेल - NZ vs. Pak अबु धाबी वनडे : इस सीरीज़ पर नहीं दे रहा कोई ध्यान, पाकिस्तान को मिली करारी हार

NZ vs. Pak अबु धाबी वनडे : इस सीरीज़ पर नहीं दे रहा कोई ध्यान, पाकिस्तान को मिली करारी हार



Posted Date: 08 Nov 2018

20
View
         

नई दिल्ली। अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पहले वनडे मैच में 47 रनों से हरा दिया। शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 78 के स्कोर पर उसने अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया। चौथे विकेट के लिए मैदान पर उतरे टॉम लाथम (68) ने रॉस टेलर (80) के साथ 130 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 208 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर लाथम का विकेट गिर गया। शादाब खान ने उन्हें पवेलियन भेजा।

इसके बाद शादाब ने 208 के स्कोर पर ही हैनरी निकोल्स (0) को खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन की राह दिखाई। 210 के स्कोर पर टेलर भी पवेलियन पहुंच गए। टेलर के आउट होने के बाद टीम अधिक रन नहीं बना पाई और उसकी पारी नौ विकेट के नुकसान पर 266 रनों पर समाप्त हो गई।

इस पारी में पाकिस्तान के लिए शादाब और शाहीन अफ्रीदी ने सबसे अधिक चार-चार विकेट लिए। इसके अलावा, इमाद वसीम को एक सफलता मिली। न्यूजीलैंड की ओर से मिले 267 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान 85 के स्कोर पर अपने छह विकेट खोकर बैकफुट पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें :लाइव मैच देखने के लिए और ढीली करनी पड़ सकती हैं जेब, भारत में नहीं होगा IPL 2019!

कप्तान सरफराज अहमद (64) और इमाद (50) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास बेकार गया और टीम 219 के स्कोर पर ही सिमट गई। इस कारण पाकिस्तान को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : चीन ओपन 2018 : बैडमिंटन मेन्स सिंगल में श्रीकांत का विजयी आगाज

पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में लॉकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा, कोलिन डी ग्रैंडहोम को दो और ईश सोढ़ी तथा टिम साउथी को एक -एक सफलता मिली। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच नौ नवम्बर को अबु धाबी में खेला जाएगा।


BY : Yogesh mishra


Loading...