मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : CBI ने किया खुलासा, ब्रजेश ठाकुर और अन्य ने 11 लड़कियों की हत्या की, हड्डियों की पोटली बरामद

नई दिल्ली। मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में यौन उत्पीड़न मामले को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शुक्रवार को सनसनीखेज खुलासा किया है। इस मामले सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में कहा है कि यौन उत्पीड़न मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 11 लड़कियों की कथित रूप से हत्या कर दी थी। यही नहीं सीबीआई की तरफ से बताया गया है कि एक श्मशान घाट से हड्डियों की पोटली भी बरामद की गई है।

गौरतलब हो कि कुछ समय पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड काफी चर्चित हुआ था। जिसमें 34 लड़कियों के साथ रेप का मामला सामने आया था। जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई कर रही थी और शुक्रवार को इस मामले में सीबीआई ने नया खुसा किया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट कई बार बिहार सरकार को भी फटकार लगा चुका है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी पर गरजे कमलनाथ, बोले- 'नरेंद्र मोदी की मानसिकता मारने-काटने की'

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए जानकारी दी है कि जांच के दौरान पीड़ितों के बयानों में 11 लड़कियों के नाम सामने आए हैं। इन लड़कियों की मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके कुछ सहयोगियों ने हत्या कर दी थी। एजेंसी ने कहा है कि एक आरोपी की निशानदेही के आधार पर ही श्मशान घाट से एक खास स्थान की खुदाई की गई। जहां से हड्डियों की पोटली बरामद की गई है।

बताते चलें कि यह मामला बिहार के मुजफ्फरपुर का है, जहां पर एक एनजीओ द्वारा संचालित बालिका आश्रय गृह में कई लड़कियों के साथ कथित रूप से बलात्कार और यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था। यह मुद्दा टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान की रिपोर्ट के बाद प्रकाश में आया था। जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई थी। जिसमें सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर समेत 21 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

यह भी पढ़ें : 245 किमी की रफ्तार से ओडिशा पहुंचा तूफान ‘फानी’, पेड़-झोपड़ी और मकान उड़े, 3 की मौत

;
Loading...
Loading...
,