राजनीति - समाज में माहौल बिगाड़ने वालों को दिग्गज भाजपा नेता की चुनौती, अगर की यह टिप्पणी तो होगी पिटाई

समाज में माहौल बिगाड़ने वालों को दिग्गज भाजपा नेता की चुनौती, अगर की यह टिप्पणी तो होगी पिटाई



Posted Date: 11 Feb 2019

3609
View
         

नई दिल्ली। भारत में किसी भी चुनाव के पहले जाति और धर्म के मुद्दे को मुख्य आधार बनाया जाता है, क्योंकि इसके जरिए यहां वोट हासिल करना बेहद आसान है लेकिन हाल ही में भाजपा के एक दिग्गज नेता ने खुले शब्दों में चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा है कि अगर उनके क्षेत्र में कोई भी जातिवाद की बात करेगा, तो उसकी पिटाई हो जाएगी। उन्होंने कहा है कि वह जाति के बारे में बात करने वाली की पिटाई कर देंगे।

पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में पुनरुत्थान समरसता गुरुकुलम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि “हम जातिवाद में यकीन नहीं करते हैं। मुझे पता नहीं कि आपके यहां क्या है, लेकिन हमारे यहां पांच जिलों में जातिवाद की कोई जगह नहीं है”। नितिन गडकरी ने कार्यक्रम में सबके सामने यह कहा है कि अगर उनके क्षेत्र में कोई भी जातिवाद की बात करेगा तो उसकी पिटाई कर दी जाएगी।

नितिन गडकरी ने कहा है कि समाज को आर्थिक और सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाने का प्रयास करना चाहिए, ऐसे में अगर जातिवाद और सांप्रदायिकता की बात करेंगे तो यह संभव नहीं है। इसी कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा है कि वह नागपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं लेकिन उनके क्षेत्र में जातिवाद और सांप्रदायिकता जैसे शब्दों की कोई जगह नहीं है।

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी का पहला लखनऊ दौरा आज, रोड शो कर शुरु करेंगी मिशन 2019 का आगाज़

गौरतलब हो कि गडकरी पूर्व में भी अपने ऐसी ही बयान को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। उन्होंने इससे पहले मुंबई के एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जनता को सब्जबाग दिखाने वाले नेता अच्छे तो बहुत लगते हैं लेकिन अगर जनता के सपने पूरे न हुए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है। वहीं अब एक बार फिर से उन्होंने जातिवाद के मुद्दे को लेकर फिर से पिटाई की बात कही है।

यह भी पढ़ें : प्रियंका की राजनीति में एंट्री बिगाड़ सकती है भाजपा का खेल, बढ़ती लोकप्रियता के चलते उठी यह मांग


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...