अंतरराष्ट्रीय - एयर स्ट्राइक के सदमे से नहीं उभर पा रहा पाकिस्तान, बंद किए ‘आतंकी’ एयरपोर्ट

एयर स्ट्राइक के सदमे से नहीं उभर पा रहा पाकिस्तान, बंद किए ‘आतंकी’ एयरपोर्ट



Posted Date: 09 Mar 2019

508
View
         

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने के बाद एक ओर जहां भारत आत्मविश्वास के साथ सतर्क है, वहीं पाकिस्तान अभी तक ख़ौफ से उभर नहीं पा रहा है। इसी के चलते पाक ने आनन-फानन में जैश के गढ़ बहावलपुर सहित दो अन्य एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं को सुरक्षा का हवाला देते हुए बंद कर दिया है।

भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की एयर सर्विसेज़ प्रभावित हुईं थीं, जो अभी तक पटरी पर नहीं आ पाई हैं। पाक ने एक बार फिर से बहावलपुर, रहीम यार खान और सियालकोट हवाई अड्डे को बंद कर दिया है। पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) ने इसकी घोषणा की है। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट डॉन ने CAA के हवाले से बताया है कि देश के पूर्वी भागों के एयरस्पेस तभी खोले जाएंगे जब अधिकारियों से सिक्योरिटी क्लियरेंस मिल जाएगा।

26 फरवरी के बाद बहावलपुर में तनाव का माहौल था। पाकिस्तान ने 27 फरवरी को सियालकोट, बहावलपुर समेत अपने 7 हवाई अड्डों तो पिछले 10 दिनों से बंद कर रखा है। इस के चलते पाकिस्तान को लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ रहा है। कई फ्लाइट सर्विसेज को बंद करना पड़ा है तो कुछ फ्लाइट के रूट डाइवर्ट किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान का नया पैंतरा, एयर स्ट्राइक को कहा इको टेरिज़्म, भारतीय पायलटों पर एफआईआर दर्ज

पाकिस्तान की न्यूज़ वेबसाइट डॉन के मुताबिक सियालकोट, रहीमयार खान, डीजी खान, सुकुर, सुकार्दु और गिलगिट एयपोर्ट को सुरक्षा चुनौतियों की वजह से बंद रखा है। इनमें से कई एयरपोर्ट भारतीय सीमा से सटे हैं। हालांकि कराची, इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर जैसे एयरपोर्ट को पाकिस्तान ने 5 मार्च को खोला था।

यह भी पढ़ें : सोलोमन द्वीप के समुंद्र में बहा 80 टन तेल, खाने और पीने के पानी के लिए तरस रहें लोग

बता दें कि 26 फरवरी की रात को भारत ने पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले के जवाब में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पर हवाई हमला किया था। इस हमले में जैश के लगभग 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। जिसके बाद से पाकिस्तान में हवाई सेवाएं प्रभावित हैं और लगातार बंद पड़ी हैं।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...