राजनीति - जिन्होंने पीएम मोदी और नीतीश चुनाव में दिलाई थी जीत, वो अब प्रियंका गांधी के लिए बनाएंगे रणनीति

जिन्होंने पीएम मोदी और नीतीश चुनाव में दिलाई थी जीत, वो अब प्रियंका गांधी के लिए बनाएंगे रणनीति



Posted Date: 07 Mar 2019

35
View
         

नई दिल्ली। कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी तरह से भाजपा को पटकनी देने के प्रयास मे लगी हुई है। जिसके चलते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब पहले से ज्यादा हमलावर नजर आते हैं और वहीं दूसरी ओर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी उत्तर प्रदेश में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक अब प्रियंका गांधी के चुनावी अभियान को वह शख्स ताकत देने जा रहा है, जिसके भरोसे कभी पीएम मोदी ने केंद्र की सत्ता हांसिल की थी।

दरअसल प्रशांत किशोर की अगुवाई वाले सिटिजन फॉर एकाउंटेबल गवर्नेंस के को-फाउंडर और इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी से जुड़े रॉबिन शर्मा प्रियंका गांधी के चुनावी अभियान में सलाहकार की भूमिका निभाते नजर आएंगे। 2014 में सीएजी ने नरेंद्र मोदी के चुनावी अभियान को सफल बनाने का काम किया था। उस दौरान चाय पे चर्चा और फिर 2015 में बिहार चुनाव के दौरान नीतीश कुमार के ‘हर घर नीतीश हर मन नीतीश’ नाम से निकाली गई साइकिल यात्रा भी इन्हीं की ही देन थी।

वहीं साल 2017 में यूपी चुनाव में राहुल गांधी के खाट सभा अभियान के पीछे भी रॉबिन शर्मा का ही दिमाग था। वहीं अब एक बार फिर से रॉबिन शर्मा प्रियंका गांधी को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए साथ जुड़ गए हैं। वहीं प्रियंका गांधी की टीम में वरद पांडे भी शामिल हैं, जिन्होंने यूपीए शासन काल के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के स्पेशल एडवाइजर की भूमिका निभाई थी। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि जल्द ही वह 2019 के चुनावी अभियान के लिए प्रियंका गांधी के साथ नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें : जानिए ऐसा क्या हुआ जब गडकरी ने भरे मंच से कहा- ‘थप्पड़ पड़ेगा और बाहर फिंकवा दूंगा’

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी ने राजस्थान के 1994 बैच के पीसीएस अधिकारी धीरज श्रीवास्तव को भी अपनी सलाहकार टीम में रखा है और धीरज कई सालों से राजीव गांधी फाउंडेशन से जुड़े रहे हैं। इसके अलावा वह सोनिया गांधी के ओएसडी भी रह चुके हैं। उन्होंने हाल ही में वीआरएस लिया है। वहीं वरद पांडे ने सीएजी और आईपीएसी से कुछ लोगों को अपनी टीम में लिया है और यह सभी यूपी में प्रियंका गांधी के लिए चुनाव प्रचार व अभियान की रूपरेखा तैयार करेंगे। बताते चलें कि रॉबिन शर्मा साल 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ काम कर चुके हैं। जिसके बाद अब वह प्रियंका गांधी के चुनावी अभियान को सफल बनाने के लिए उनके साथ नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा ने इस मामले में मार ली बाजी, कांग्रेस समेत सभी दल रह गए काफी पीछे


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...