राजनीति - मुसीबत में फंस सकते हैं राहुल गांधी, वीर सावरकर के लिए आपत्तिजनक शब्द कहने पर दर्ज हुई शिकायत

मुसीबत में फंस सकते हैं राहुल गांधी, वीर सावरकर के लिए आपत्तिजनक शब्द कहने पर दर्ज हुई शिकायत



Posted Date: 09 Feb 2019

3414
View
         

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल एक मामले को लेकर राहुल गांधी घिरते नजर आ रहे हैं और महाराष्ट्र के पुणे में उनके खिलाफ कथित भावनाएं भड़काने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को डरपोक कहकर संबोधित किया था। 

जिसके बाद अब उनके खिलाफ इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। राहुल गांधी ने कुछ समय पूर्व दिल्ली में एक रैली के दौरान वीर सावरकर को डरपोक बताया था और उन्हें गंदा और नीचा दिखाने वाली भाषा का इस्तेमाल किया था। राहुल गांधी के इस बयान से लोगों की भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक राहुल के खिलाफ विश्वजीत देशपांडे, निर्मल देशपांडे और श्रीपद कुलकर्णी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने बीती 7 फरवरी को दिल्ली जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक कार्यक्रम में वीर सावरकर के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें : ‘मोदी सरकार को जनता करना चाहती है विदा, राहुल गांधी होंगे अगले प्रधानमंत्री’

यह कांग्रेस अल्पसंख्यक शाखा का कार्यक्रम था। जिसमें बोलते हुए उन्होंने इस भाषा का इस्तेमाल किया। वहीं इसके खिलाफ इन तीनों लोगों का कहना है कि राहुल के बयान से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। राहुल गांधी ने यहां बयान देते हुए कहा था कि ‘चाहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हो या फिर भारतीय जनता पार्टी। मोदी हों या सावरकर, सब डरपोक हैं’। कांग्रेस अध्यक्ष ने उसी कार्यक्रम में ही पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर भी सवाल उठाए थे। राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस अब आरएसएस और भाजपा को भगा रही है और हम उन्हें राफेल, कृषि संकट और रोजगार के मुद्दे पर भगा देंगे।

यह भी पढ़ें : सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, मोदी सरकार ने चुनाव से पहले बदला 27 साल पुराना यह नियम


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...