अंतरराष्ट्रीय - विदेश में आपस में भिड़े अपने, आईएसआई द्वारा साजिश रचने का शक

विदेश में आपस में भिड़े अपने, आईएसआई द्वारा साजिश रचने का शक



Posted Date: 10 Mar 2019

25
View
         

लंदन। लंदन में भारतीय दूतावास के सामने अपने-अपने ही आपस में भिड़ गए। एक पक्ष नारे तक़बीर और अल्लाहु अकबर के नारे लगा रहा था तो एक पक्ष मोदी के समर्थन में जय जयकार लगा रहा था। दोनो तरफ से लोग नारेबाज़ी करते हुए आपस में भिड़ गए। हालत इतने बिगड़ गये कि वहां के प्रशासन को बीच में पहुंच कर समझौता कराना पड़ा।

यहां भारतीय उच्चायोग के सामने शनिवार को प्रदर्शन कर रहे दो गुटों के बीच झड़प हो गई। स्कॉटलैंड यार्ड का कहना है कि ब्रिटेन स्थित कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में जुटे लोगों के बीच झड़प हुई। कश्मीर समर्थकों ने नरा-ए-तकबीर और अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाए।

भारतीय उच्चायोग के सामने कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा गुट मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था। 

ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल (ओपीडब्ल्यूसी) और सिख्स फॉर जस्टिस और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी समूह के लोग भी वहां मौजूद थे और उनकी तरफ से भी हमला किए जाने की ख़बर है।

यह भी पढ़ें.. मुश्किल में Pak वज़ीर-ए-आज़म, अयोग्य करार देने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है।

घटना की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने जानबूझकर हिंसा भड़काने का काम किया।

ऐसा भी माना जा रहा है कि यह आईएसआई की साजिश हो सकती है क्योंकि पाकिस्तान खलिस्तान समर्थकों को फंडिग करता है। इसलिए इसे भारत सरकार एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान के षड्यंत्र के रुप में भी जोड़कर देख रही है।

यह भी पढ़ें.. एयर स्ट्राइक के सदमे से नहीं उभर पा रहा पाकिस्तान, बंद किए ‘आतंकी’ एयरपोर्ट


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...