राजनीति - राहुल ने पीएम मोदी पर लगाया चोरी का आरोप, कहा- राफेल डील के जरिए हुई हेर फेर

राहुल ने पीएम मोदी पर लगाया चोरी का आरोप, कहा- राफेल डील के जरिए हुई हेर फेर



Posted Date: 08 Feb 2019

3392
View
         

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का समय करीब आते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर भी तीखे होते जा रहे हैं। वह पीएम मोदी को घेरने वाले किसी भी मुद्दे को हाथ से नहीं जाने देना चाहते। उन्होंने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को निशाने पर रखा और कई सवाल किए। जिसमें उन्होंने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि पीएमओ ने आखिर राफेल पर सामांतर डील ही क्यों की।

इस दौरान राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि राफेल डील को लेकर मनोहर पर्रिकर औऱ उनके बीच किसी भी प्रकार की बातचीत नहीं हुई है। बताते चलें कि इस दौरान राहुल गांधी ने द हिंदू अखबार की एक रिपोर्ट का भी जिक्र किया था। वहीं इस मीडिया रिपोर्ट के बाद मोदी सरकार के तत्कालीन रक्षा सचिव जी मोहन ने कहा था कि राफेल की कीमत से मेरे नोट का किसी भी प्रकार का लेना देना नहीं है। 

राफेल डील मुद्दे पर जी मोहन का नोट इसलिए भी अतिमहत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी के जरिए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए द हिंदू की रिपोर्ट का हवाला दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार चोर है। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी के साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भी अपने निशाने पर रखा।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए ये है प्रियंका गांधी का गेमप्लान, लखनऊ से होगी शुरुआत

राहुल गांधी ने कहा है कि सीतारमण ने भी झूठ बोला है। राहुल गांधी से जब कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि पीएम मोदी ने संसद में भाषण के दौरान कहा था कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, तो इस राहुल गांधी का कहना था कि पीएम मोदी दोहरे चेहरे के साथ रहते हैं। कभी वह चौकीदार बन जाते हैं तो कभी वह चोर बन जाते हैं। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा था कि मनोहर पर्रिकर से उनकी मुलाकात हुई थी लेकिन राफेल की डील को लेकर उनके बीच किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं हुई थी। वह उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने गए थे।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का भाजपा पर सीधा हमला, भरी सभा में पीएम मोदी पर की यह टिप्पणी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से भी बात की थी, जिसें यह खुलासा हुआ है कि पीएम मोदी ने यह डील खुद अनिल अंबानी को देने की सिफारिश की थी। इसका मतलब है कि पीएम मोदी ने 30000 करोड़ रुपए की चोरी की है।


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...