कारोबार - ‘रिलायंस’ को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका, नोटिस जारी कर दिया अल्टीमेटम

‘रिलायंस’ को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका, नोटिस जारी कर दिया अल्टीमेटम



Posted Date: 07 Jan 2019

74
View
         

नई दिल्ली। आज सुप्रीम कोर्ट ने रिलांयस कम्युनिकेशन लिमिडेट के चेयरमैन अनिल अंबानी को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने चार हफ्तों का टाइम दिया है जिसमें अंबानी को अपना जवाब देना होगा। उनके ऊपर 550 करोड़ रुपए का बकाया है।

दरअसल, एरिक्सन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आरकॉम के चेयरमैन के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल कराई थी, जिसमें कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन न करने को लेकर शिकायत की गई थी।

इससे पहले कोर्ट ने अपने आदेश में अंबानी को 550 करोड़ रुपए की बकाया रकम चुकाने के लिए कहा था। हालांकि, अंबानी की तरफ से अब ऑफर दिया गया है कि वह सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री के साथ 118 करोड़ रुपए जमा करने के लिए राजी हैं।

यह भी पढ़ें.. लंबी राहत के बाद बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए शहर के नये दाम

बता दें कि अंबानी की कंपनी पर इस वक्त लगभग 47 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज है। ताज़ा मामले में कोर्ट में आरकॉम की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा कि वह एरिक्सन इंडिया को 118 करोड़ रुपए की रकम देने के लिए तैयार है, पर कंपनी का पक्ष रख रहे वकील ने इससे इंकार कर दिया। एरिक्सन की ओर से उन्होंने कहा कि अंबानी 550 करोड़ रुपए की पूरी बकाया रकम जमा कराएं।

यह भी पढ़ें.. बढ़ सकते हैं मेडिसिन के दाम, नई पेटेंटेड दवाओं को 5 साल तक प्राइस कंट्रोल से मिली छूट

सुनवाई के दौरान जस्टिस आर.एफ नरीमन ने इसके बाद आरकॉम को रजिस्ट्री में 118 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट जमा करने के लिए कहा। इससे पहले रविवार को कर्ज तले दबी रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड ने एरिक्सन पर आरोप लगाया था कि वह उसका मीडिया ट्रायल कर रही है और बकाया रकम को लेकर मामला सनसनीखेज़ बना रही है।  


BY : Saheefah Khan