राष्ट्रीय - लखनऊ : ‘भगवा आतंकवाद’ का शिकार बने दो कश्मीरी, पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘विश्व हिंदू दल’ का एक ‘कार्यकर्ता’

लखनऊ : ‘भगवा आतंकवाद’ का शिकार बने दो कश्मीरी, पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘विश्व हिंदू दल’ का एक ‘कार्यकर्ता’



Posted Date: 07 Mar 2019

56
View
         

लखनऊ। कश्मीर के जिस तनावपूर्ण और हिंसक माहौल के लिए पत्थरबाज जिम्मेदार हैं, ठीक उसी तरह उत्तर प्रदेश में सौहार्द और शांति की हत्या के लिए कुछ भगवाधारी गुंडे जिम्मेदार हैं, जो खुद को अलग-अलग दलों और संगठन का कार्यकर्ता बताते हैं। इसका ताजा उदाहरण बुधवार को लखनऊ के डालीगंज इलाके में देखने को मिला। जहां दो युवकों को चार-पांच भगवाधारियों ने सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि वो कश्मीरी थे।

ये भी एक चिंताजनक बात है कि पुलिस घटना का विडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई। फिलहाल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वो खुद को विश्व हिंदू दल का कार्यकर्ता बता रहा है। दोनों पीड़ितों में से एक का आरोप है कि घटना के वक्त भी पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन आरोपियों की बजाय उसे ही थाने ले आई थी। तब उसका दूसरा साथी डरकर घटनास्थल से भाग गया।

इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें मारपीट करने वाले कह रहे हैं कि उन्होंने ऐसा व्यापारियों के कश्मीरी होने की वजह से किया। पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि वे सड़क किनारे ड्राई फ्रूट्स बेच रहे थे। तभी तीन-चार युवक वहां से कार से पहुंचे। उनसे आधार कार्ड मांगा फिर उनकी पिटाई शुरू कर दी। कुछ राहगीरों ने उन्हें बचाया। हमलावर भगवा रंग के कपड़े पहने थे।

यह भी पढ़ें : चौथी की छात्रा पानी की जगह बोतल में लाई मौत का सामान’, पीते ही साथी की हुई मौत

पीड़ित अफजल नाइक का कहना है कि पुलिस मौक पर पहुंच गई थी लेकिन आरोपियों पर कार्यवाई करने के बजाए पीड़ित को ही थाने ले गई। घटनास्थल से आरोपी बड़े आराम से निकल गए। मारपीट का विडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा और पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्जकर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : जम्मू बस स्टैंड पर बड़ा आतंकी हमला, खड़ी बस पर फेंका ग्रेनेड, 26 घायल, 2 की हालत नाज़ुक

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बजरंग सोनकर नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी आपराधिक पृष्ठभूमि का है। उसके खिलाफ हत्या समेत 12 मामले दर्ज हैं। दो अन्य आरोपी हिमांशु गर्ग और अमर कुमार को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...