राष्ट्रीय - जम्मू-कश्मीर एयरपोर्ट पर दिखी संदिग्ध वस्तु, हरकत में आई पुलिस और बम निरोधक दस्ता

जम्मू-कश्मीर एयरपोर्ट पर दिखी संदिग्ध वस्तु, हरकत में आई पुलिस और बम निरोधक दस्ता



Posted Date: 08 Mar 2019

451
View
         

नई दिल्ली। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला हुआ था। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। बस स्टैंड पर हुए इस हमले के बाद से ही यहां की सुरक्षा पहले से भी ज्यादा चाक-चौबंद कर दी गई। ऐसे में शुक्रवार को एक बार फिर यहां कुछ संदिग्ध मिलने की खबर आई, जिसने सभी को हरकत में ला दिया। यहां के एयरपोर्ट पर संदिग्ध वस्तु देखे जाने की खबर मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई और मामले की जांच पड़ताल करने लगी। वहीं सूचना पाकर बम निरोधक दस्ता भी एयरपोर्ट पहुंच गया।

खबरों के मुताबिक़ कश्मीर एयरपोर्ट पर संदिग्ध वास्तु की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ता फ़ौरन सक्रीय हो गया। उन्होंने मौके पर पहुंच संदिग्ध वास्तु की बारीकी से जांच की। लेकिन बाद में पता चला कि जिस वास्तु को देखकर बम होने की आशंका जताई गई थी। असल में वह वह सिर्फ बैटरी ही थी।     

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू के बस स्टैंड में खड़ी राज्य परिवहन की बस पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। इस हमले में 2 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस हमले के बाद से ही जम्मू शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

यह भी पढ़ें : AMU छात्रसंघ ने बुलंद की ‘जमात-ए-इस्लामी’ पर बैन के खिलाफ आवाज, कहा- फैसले पर पुनर्विचार करे सरकार

बता दें गुरुवार को जैसे ही बस पर ग्रेनेड अटैक हुआ तब पुलिस ने बस स्टैंड के पास के पूरे इलाके को घेर लिया। साथ ही शहर में भी चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई, पुलिस की ओर से आम लोगों को भी किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने के लिए कहा गया था।

जम्मू बस स्टैंड पर हुए हमले के आरोपी यासिर भट्ट को गुरुवार शाम को ही गिरफ्तार कर लिया गया था, उसने अपना आरोप कबूल भी कर लिया था। पुलिस के मुताबिक, यासिर भट्ट ने ही अपने बयान में पुष्टि की थी कि उसने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कहने पर ग्रेनेड फेंका था।

यह भी पढ़ें : भगोड़े नीरव मोदी पर कार्रवाई शुरू, डायनामाइट से उड़ाया गया अलीबाग स्थित अवैध बंगला


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...