राष्ट्रीय - इस शख्स ने 'मोमो चैलेंज' की रिक्वेस्ट से किया इनकार तो मिली जान से मारने की धमकी

इस शख्स ने 'मोमो चैलेंज' की रिक्वेस्ट से किया इनकार तो मिली जान से मारने की धमकी



Posted Date: 29 Jul 2018

31
View
         

सुरी। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक छोटे व्यवसायी ने आरोप लगाया कि जानलेवा "मोमो चैलेंज" खेलने से इनकार करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई। उसने पुलिस को मंगलवार को जानकारी दी।

यह ऑनलाइन गेम पिछले साल के जानलेवा 'ब्लू व्हेल चैलेंज' जैसा ही है, जिसमे एक विकृत चेहरे और उभरी आंखों वाली लड़की टास्क करने के लिए लोगों को मजबूर करती है। इस गेम से राज्य में अबतक दो लोगों की जान जा चुकी है।

सोमवार को दर्ज कराई अपनी शिकायत में अब्दुल कुद्दस ने कहा है कि उन्हें व्हाट्सऐप के जरिये एक अनजान नंबर से ऑनलाइन गेम में भाग लेने का निमंत्रण मिला। इसमें उनके बैंक खाते का विवरण भी था। उन्होंने निमंत्रण नहीं स्वीकारा। इसके बाद उनको उसी नंबर से धमकी भरा मेसेज आया जिसमे लिखा था कि अगर मोमो चैलेंज खेलने से इनकार किया तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। कुद्दस इस घटना के बाद से डर गए थे, उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई।

सीआईडी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में ‘मोमो चैलेंज’ से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। वह गेम के खुदकुशी के आरोपों वाले इन मामलों की जांच कर रही है।

सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने अपने ट्विटर अकॉउंट से ट्वीट करके इस गेम के प्रति जागरुक रहने की बात कही है। इस ट्वीट में कहा गया है कि अपने बच्चो को इस के प्रति जागरुक करें। इस गेम को खेलने से रोकें। इस गेम को खेलने की रिक्वेस्ट मिलती है तो उसकी शिकायत पुलिस से करें।

यह भी पढ़े- मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, बढ़ाया 2 फीसदी महंगाई भत्ता

मोमो चैलेंज ऐसे करता है कामइस गेम की शुरुआत एक व्हाट्सअप रिक्वेस्ट से होती हैं। इसमें एक अनजान नंबर से आपके पास रिक्वेस्ट आती है। आप रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लेते है तो सामने वाला व्यक्ति टास्क देने लगता है। मोमो चैलेंज में यूजर को पहले एक किसी अनजान शख्‍स का नंबर दिया जाता है। उसके बाद उसे इस नंबर पर चैटिंग शुरू करनी होती है। उसके बाद यूजर को उस नंबर से डरावनी तस्‍वीरें और चैलेंज भेजना शुरू होता है। यूजर को ये चैलेंजे पूरे करने होते हैं और न करने पर उसे तरह-तरह की धमकी दी जाती है। इस गेम में यूजर का ब्रेन इस कदर वॉश कर दिया जाता है कि वह अपने सोचने-समझने की क्षमता खो देता है।

यह भी पढ़ेअब Email के जरिए भेज सकेंगे पैसे, नहीं होगी अकांउट और मोबाइल नंबर की जरूरत


BY : ANKIT SINGH


Loading...





Loading...
Loading...