राष्ट्रीय - जवान औरंगजेब की हत्या मामले में तीन जवान गिरफ्तार, आतंकियों के ख़बरी होने का शक़

जवान औरंगजेब की हत्या मामले में तीन जवान गिरफ्तार, आतंकियों के ख़बरी होने का शक़



Posted Date: 06 Feb 2019

1919
View
         

श्रीनगर। सेना के जवान औरंगजेब की अगवाकर हत्या करने के मामले में 44 राष्ट्रीय राइफल्स के तीन जवानों को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। तीनों जवानों पर आतंकी के खबरी होने का शक है।

44 राष्ट्रीय राइफल्स के तीन जवान आबिद वानी, तजामुल अहमद और आदिल वनिआरे को हिरासत में ले लिया है। तीनों पर आतंकियों के खबरी होने का शक है जिसके चलते तीनों से औरंगजेब की हत्या संबंधी पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए आरोपी जवान आबिद वानी ने कथित तौर पर अपने भाई तवसीफ अहमद के साथ मारपीट की है। कई जगह चोट आने के कारण तवसीफ अहमद को पहले पुलवामा के जिला अस्पजताल में भर्ती कराया गया था। हालात बिगड़ने पर तवसीफ अहमद को श्रीनगर स्थित श्री महाराजा हरि सिंह अस्पयताल रेफर कर दिया गया था। डॉक्टशरों ने उनकी स्थिति को स्थिर बताया है। डिफेंस स्पो्क्सतपर्सन कर्नल राजेश कालिया ने घटना के ब्यौनरे की छानबीन करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : बापू के पुतले को गोली मारने वाली पूजा पांडेय गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आरोपी जवान के घायल भाई तवसीफ अहमद से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि वो इस घटना के बारे में कोर कमांडर से बात करेंगी। उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि राज्य पाल (सत्य पाल मलिक) इस मामले पर संज्ञान लेंगे। उनके मुताबिक, तवसीफ का भाई अभी भी लापता है, जिसके बारे में कोई खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें : दुनिया में बढ़ा भारत का कद, ISRO ने विदेशी धरती से बनाया नया कीर्तिमान

बता दें कि औरंगजेब सेना के जवान थे। जून 2018 में जब वो सेना के पुंछ कैंप से अपने घर जा रहे थे तभी आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था और उनकी हत्या कर दी थी। मरणोपरांत शहीद जवान औरंगजेब को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में औरंगजेब के पिता बीजेपी में शामिल हुए थे।


BY : Yogesh




Loading...




Loading...