खेल - IND V/S Aus 4th ODI: रोहित-शिखर की दमदार बल्लेबाजी, कंगारुवों को दिया 359 रन का बड़ा टारगेट

IND V/S Aus 4th ODI: रोहित-शिखर की दमदार बल्लेबाजी, कंगारुवों को दिया 359 रन का बड़ा टारगेट



Posted Date: 10 Mar 2019

25
View
         

मोहाली। शिखर धवन (143) और रोहित शर्मा (95) की शानदार बल्लेबाजी की दम पर टीम इंडिया ने मोहाली में खेले जा रहे चौथे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 359 रन का लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए। कुलदीप यादव (1) और जसप्रीत बुमराह (6) क्रीज पर नाबाद रहे।

धवन ने 44 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस हाफ सेंचुरी के साथ ही उन्होंने वन-डे अंततराष्ट्रीय क्रिकेट में 28वां अर्धशतक जमाया। वहीं, 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में अपना 40वां वन-डे अर्धशतक पूरा किया।

इससे पहले भारत ने रविवार को टॉस जीताकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला लिया है। इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंबाती रायुडू की जगह केएल राहुल, मोहम्म्द शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार, एमएस धोनी की जगह ऋषभ पंत और रविंड्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है।

विश्व कप से सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करना चाहेंगे

महेंद्र सिंह धोनी को सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। अब पंत विकेट के पीछे नजर आ सकते हैं। इससे पहले वह बतौर विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल चुके हैं। भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह उतारा जाएगा। शमी को तीसरे मैच में पैर में चोट लगी थी। उन्हें आराम दिया गया है। कोहली ने तीसरे वनडे के बाद कहा था कि अगले दो मैचों में टीम में कुछ बदलाव होंगे। इसका लक्ष्य लड़कों को मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है और वे भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करना चाहेंगे।

दो शतक समेत 283 रन बनाए

इस सीरिज में कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका है। कोहली ने तीन मैचों में दो शतक समेत 283 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर केदार जाधव है जिनके खाते में 118 रन हैं। रोहित शर्मा तीन पारियों में 51 रन ही बना सके जबकि चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू ने 33 रन बनाए। शिखर धवन ने तीन मैचों में 22 रन ही जोड़े हैं। धवन और रायुडू की फॉर्म चिंता का सबब है हालांकि दोनों का विश्व कप खेलना लगभग तय है।

टीमें :भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत।

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, ऐश्टन टर्नर, जाय रिचर्डसन, एडम जाम्पा, ऐंड्रू टाय, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एलेक्स कारे, नाथन लायन, जेसन बेहरेनडोर्फ।


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...